logo-image

दिल्ली में होगा INDvsAFG मैच, IPL के झगड़े के बाद फिर आमने-सामने होंगे विराट-नवीन

Virat Kohli vs Naveen Ul Haq : आईपीएल 2023 में RCB vs LSG के बीच खेले गए मैच में विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ था.

Updated on: 10 Oct 2023, 05:02 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Virat Kohli vs Naveen Ul Haq :  वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इस मैच में एक बार फिर विराट कोहली और नवीन उल हक आमने-सामने होंगे. जी हां, IPL 2023 में हुई फाइट के बाद पहली बार ये दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के सामने आएंगे. अपने होम ग्राउंड पर विराट का जलवा है. ऐसे में वह अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. 

IPL 2023 में भिड़े थे विराट और नवीन

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेले गए मुकाबले में LIVE मैच में ही विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच बहस हो गई थी. इसके बाद मैच खत्म हुआ, तब भी जब कोहली नवीन से हाथ मिला रहे थे, तब अफगानी प्लेयर ने विराट का हाथ झटक दिया था. इतना ही नहीं, जब केएल राहुल ने उनके पास जाकर विराट से बात करने के लिए कहा, तो नवीन ने साफ मना कर दिया. ऐसे में भारत-अफगानिस्तान मैच में फैंस की नजरें, विराट-नवीन पर भी टिकी होंगी. हाल ही में जब अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच धर्मशाला में मुकाबला खेला गया था, तो वहां स्टेडियम में बैठे फैंस ने नवीन के पीछे से कोहली-कोहली के नारे लगाए थे. बताते चलें, नवीन ने 24 साल की उम्र में ही संन्यास का ऐलान कर दिया है, वर्ल्ड कप 2023 के बाद वह सिर्फ टी-20 फॉर्मेट में खेलते नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ 'भगवा जर्सी' पहनकर उतरेगी टीम इंडिया? BCCI ने बताया सच

अरुण जेटली स्टेडियम में अच्छा है Virat Kohli का रिकॉर्ड

पूरी दुनिया में अपनी धाक जमाने वाले विराट कोहली दिल्ली से हैं. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम से ही कोहली ने अपने खेलने की शुरुआत की थी. ऐसे में अपने होमग्राउंड पर आकर उनमें अलग ही जोश आ जाता है. स्टेडियम की भीड़ अपने प्लेयर को सपोर्ट करने पहुंचती है. अब यदि आंकड़ों की बात करें, तो विराट ने अब तक दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 15 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 60.45 के औसत और 144.88 की स्ट्राइक रेट से 665 रन बनाए हैं.