logo-image

IPL 2021 में बायो बबल पर एडम जाम्पा ने अब कही ये बात 

एडम जाम्पा ने इसिडनी मॉनिंर्ग हेराल्ड को बताया था कि आईपीएल बायो-बबल संभवत: उन बुलबुले के बीच सबसे कमजोर था जो उन्होंने अब तक देखे हैं. जाम्पा ने कहा था कि टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाना चाहिए था,

Updated on: 30 Apr 2021, 07:30 AM

मेलबर्न :

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा जो इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 को बीच में ही छोड़कर से स्वदेश लौट चुके हैं ने लौटने के साथ गुरुवार को आईपीएल बायो-बबल को सबसे कमजोर करार दिया था, ने अब अपने बयान को लेकर सफाई देते हुए कहा है कि उनका मतलब यह नहीं था कि वायरस आईपीएल बायो-बबल में प्रवेश कर जाएगा. अपने फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के माध्यम से जारी एक बयान में एडम जाम्पा ने कहा कि आईपीएल बुलबुले की भेद्यता के बारे में मेरी टिप्पणियों का इस बात से कोई लेना-देना नहीं था कि वायरस किसी भी स्तर पर आईपीएल बुलबुले में प्रवेश करेगा. बीसीसीआई और आरसीबी ने हमें सुरक्षित महसूस कराने के लिए कई सावधानियां बरतीं. मेरा मानना है कि टूर्नामेंट शानदार है और फिनिश लाइन जरूर देखेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK के कोच फ्लेमिंग बताया इस सीजन में टीम की क्या है रणनीति

एडम जाम्पा ने इससे पहले सिडनी मॉनिंर्ग हेराल्ड (एसएमएच) को बताया था कि आईपीएल बायो-बबल संभवत: उन बुलबुले के बीच सबसे कमजोर था जो उन्होंने अब तक देखे हैं. एडम जाम्पा ने कहा था कि टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाना चाहिए था, जैसा कि पिछली बार हुआ था. एडम जम्पा ने कहा कि आईपीएल भारत में खेला जा रहा है, इस वजह से ज्यादा डर लग रहा है. हमें यहां हमेशा हाइजीन और अधिक सुरक्षा बरतने को कहा जाता है. मुझे यही सबसे अजीब लगता है. मुझे लगता है कि भारत का बायो बबल सबसे असुरक्षित है. उन्होंने आगे कहा कि छह महीने पहले दुबई में जो आईपीएल हुआ था, उसमें ऐसा नहीं था. मुझे लगता है कि वह काफी अधिक सुरक्षित था. निजी तौर पर मेरी राय है कि इस बार भी आईपीएल को वहीं करवाया जाना चाहिए था, लेकिन इसमें कई बार राजनीति वगैरह शामिल होती है.
आपको बता दें कि तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने इस सीजन में एक मैच खेला था जिसमें उन्होंने एक विकेट लिया था जबकि एडम जम्पा बिना खेले ही चले गए. जाम्पा और रिचर्डसन के अलावा कई अन्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल छोड़ना चाह रहे हैं. इन्हें डर है कि भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बाद वे अपने देश में प्रवेश नहीं कर पाएंगे.