logo-image

Points Table : ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने से खुश होगा पाकिस्तान, प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बदलाव

Points Table : अफगानिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. कंगारू टीम के बाद अब चौथी टीम कौन सी होगी, जो टॉप-4 में पहुंचेगी? आइए जानते हैं यहां...

Updated on: 07 Nov 2023, 10:53 PM

नई दिल्ली:

Points Table : वर्ल्ड कप 2023 के 39वें मैच में अफगानिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. कंगारुओं के हाथों मिली हार के बाद अब अफगानिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह और मुश्किल हो गई है. तो आइए आपको बताते हैं अब तक किन टीमों ने टॉप-4 में जगह पक्की कर ली है, वहीं कौन सी टीमें हैं, जो अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बरकरार हैं...

सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. कंगारुओं ने अब तक 8 मैच खेले, जिसमें से 6 मुकाबले जीते और 12 अंकों के साथ टॉप-4 में जगह बनाई. वहीं, अफगानिस्तान को ये हार टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है. चूंकि, उन्होंने अब तक 8 मैचों में से 4 मैच जीते हैं और उनके पास 8 अंक हैं. यदि उन्हें अंतिम-4 में जगह बनानी है, तो ना केवल अगला मैच जीतना होगा, बल्कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के हारने की दुआ भी करनी होगी. बताते चलें, भारत और साउथ अफ्रीका की टीम पहले ही अंतिम-4 में पहुंच चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें : AUS vs AFG : ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के मुंह से छीनी जीत, ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के पास है मौका

वर्ल्ड कप 2023 के 39वें मुकाबले के बाद यदि प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डालें, तो आपको पता चलेगा कि अफगानिस्तान के अलावा, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं. न्यूजीलैंड ने 8 मैच खेले हैं, जिसमें 4 जीते हैं और 8 अंक हैं, वहीं पाकिस्तान की टीम का भी यही हाल है. उन्होंने 8 में से 4 मैच जीते हैं. मगर, यहां कीवी टीम का नेट रन रेट पाकिस्तान से अच्छा है. हालांकि, अब यदि पाकिस्तान को अगले दौर में पहुंचना है, तो हर हाल में इंग्लैंड के साथ होने वाले अगले मैच को जीतना होगा.

वहीं, न्यूजीलैंड भी श्रीलंका के साथ होने वाले अगले मैच को बड़े अंतर से जीतकर टॉप-4 की दावेदारी पेश करना चाहेगी. हालांकि, अभी भी अफगानिस्तान के पास मौका है. यदि अगले मैच में अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका को हरा देता है और इधर न्यूजीलैंड-पाकिस्तान अपने-अपने मुकाबले हार जाती हैं, तो अफगान टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती है. हालांकि, ऐसा होने के चांसेस कम ही नजर आ रहे हैं.