logo-image

ODI World Cup 2023 : विश्व कप में खतरनाक साबित होंगे ये 5 गेंदबाज! जानें लिस्ट में कितने भारतीय

World Cup 2023 : इस बार वनडे वर्ल्ड कप पर सभी टीमें के कुछ स्टार गेंदबाजों पर सबकी निगाहें रहने वाली है. इसमें बुमराह के साथ-साथ शाहीन अफरीदी और राशिद खान अपनी टीम के लिए अहम साबित होंगे.

Updated on: 01 Oct 2023, 05:10 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Bumrah Rashid Wood : वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से भारत में आगाज हो रहा है. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए मंच तैयार हो गया है. सभी टीमें इस बड़े टूर्नामेंट के अपनी तैयारी पूरी कर ली है. इस बार विश्व कप में बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों पर भी सबकी नजरें रहने वाली है. टीम इंडिया के पास अच्छी बॉलिंग अटैक है. भारत के साथ-साथ दूसरी टीमों के पास भी अच्छा बॉलिंग अटैक है. अगर इस बार की सभी टीमों को देखें तो कुछ ऐसे गेंदबाज नजर आते हैं जो खतरनाक साबित हो सकते हैं. जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी, मार्क वुड, राशिद खान और ट्रेंट बोल्ट पर सभी की निगाहें होंगी.

जसप्रीत बुमराह (भारत) -

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चोट से उबरने के साथ ही दमदार वापसी की. उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. उससे पहले एशिया कप में धमाल मचाया था. बुमराह भारत के सबसे अहम गेंदबाज हैं और वे विश्व कप में अपना जलवा बिखेर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में Rohit Sharma के लिए टेंशन न बन जाएं ये 2 खिलाड़ी, खराब फील्डिंग भी एक समस्या

शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान) -

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी इस वक्त दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. वह वर्ल्ड कप में धमाल मचा सकते हैं. उन्होंने अब तक 44 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान 86 विकेट लिए हैं. नसीम शाह चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाबर हो गए हैं. ऐसे में शाहीन हरिस रऊफ के साथ पाकिस्तान के लिए अहम भूमिका निभाएंगे.

ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) 

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट विश्व कप में अपनी टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं. बोल्ट के पास बड़े मुकाबलों में खेलने का काफी अनुभव है. वह किसी भी वक्त मैच को पलट सकते हैं. उन्होंने 104 मैचों में 197 विकेट झटके हैं. बोल्ट वनडे फॉर्मेट में 6 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं.

मार्क वुड (इंग्लैंड) -

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड इस वक्त काफी शानदार फॉर्म में हैं. वह वर्ल्ड कप में घातक साबित हो सकते हैं. वुड ने 59 मैचों में 71 विकेट हासिल किए हैं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : विराट-रोहित जिता देंगे इस बार वर्ल्ड कप, आंकड़ें हैं गवाह

राशिद खान (अफगानिस्तान) -

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने अपनी स्पिन बॉलिंग से सबको अपना कायल बनवाया है. उन्होंने हर फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन कर खासा प्रभावित किया है. वर्ल्ड कप में वह अपनी टीम के लिए अहम भूमिका निभाते दिखाई देंगे. हालांकि उन्हें टेस्ट में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. वहीं वनडे में राशिद ने 94 मैचों में 172 विकेट चटकाए हैं.