logo-image

WC 2023: ये गलतियां दूर कर सकती हैं एक बार फिर विश्व कप 2023, टीम को बच कर रहना होगा

World Cup 2023: विश्व कप 2023 के लिए अब टीम इंडिया के पास बिल्कुल भी समय नहीं बचा है. एक गलती का मतलब टीम का सपना फिर से टूट सकता है.

Updated on: 19 Jul 2023, 08:56 AM

नई दिल्ली:

World Cup 2023: साल 2011 के बाद से एक बार फिर हम सभी करोड़ों फैंस इस उम्मीद में हैं कि टीम इंडिया आने वाला विश्व कप अपने नाम कर करेगी. हालांकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में हार और आईपीएल 2023 के बाद से बड़े प्लेयर्स का चोटिल हो जाना टीम के लिए समस्या खड़ी कर सकता है. ऐसे में कह सकते हैं कि टीम इंडिया के विश्व कप 2023 की राह आसान तो नहीं होने वाली है. इसी बीच अभी एशिया कप 2023 भी है. आज जहां तक इसका कार्यक्रम भी घोषित हो जाएगा. ये एशिया कप भा विश्व कप के लिए अहम हो सकता है. खैर, आपको बताते हैं टीम की उन कमियों के बार में जिन्हें दूर करके टीम विश्व कप 2023 का खिताब अपने नाम कर सकती है.

प्लेइंग 11 विश्व कप से पहले ही करनी होगी फाइनल

2013 के बाद से अगर आंकलन करें तो एक कमी हमें हमेशा नजर आएगी. वो है प्लेइंग इलेवन को लेकर. टीम इंडिया किसी बड़ी सीरीज से पहले या फिर बड़े टूर्नामेंट से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन को सेट नहीं कर पाती है. अभी फिलहाल की बात करें 2022 के T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन सेट नहीं कर पा रही थी. टूर्नामेंट शुरू होने तक टीम के अंदर फेरबदल साफ दिखाई दे रहे थे.

ये भी पढ़ें : 'मेरा कोई दोस्त नहीं है...' बहुत दुखी हैं Prithvi Shaw, पूरी कहानी पढ़ आ जाएंगे आंसू

बदलाव करने होंगे ना के बराबर

ज्यादा बदलाव करने से टीम के अंदर एक सोच पैदा नहीं हो पाती है. कोई प्लेयर अपनी तैयारी नहीं कर पाता है. इसलिए टीम को अब जितने भी मैच खेलने हैं वो उस प्लेइंग 11 के साथ खेले होंगे जो वर्ल्ड कप में उतर रही है. चाहे वेस्टइंडीज का दौरा हो, चाहे आयरलैंड का हो, या फिर हो एशिया कप. टीम को अपनी विश्वकप वाली प्लेइंग इलेवन को ज्यादा से ज्यादा मौके देने होंगे. तभी जाकर बात बनेगी नहीं तो फिर एक बार सपना टूट सकता है.