logo-image

WC 2023: संन्यास लेने जा रहे हैं इन खिलाड़ियों की वर्ल्ड कप में BCCI कराएगा एंट्री!

ICC World Cup 2023: इन दो बड़े गेंदबाजों के लिए कभी संन्यास की बात हो रही थी. पर अब विश्व कप 2023 में जगह बन सकती है.

Updated on: 29 Jun 2023, 04:44 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023: आईसीसी ने जब से विश्व कप 2023 के लिए कार्यक्रम जारी किया है तभी से इसका बिगुल बज चुका है. सभी टीमें अपनी तैयारियों में लग गई हैं. प्लानिंग बना रही हैं कि किस तरीके से इस बार का वर्ल्ड कप अपने नाम किया जाए. टीम इंडिया की अगर बात करें तो टीम को अभी 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है. जहां दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी20 मुकाबले होने हैं. टीम चाहेगी कि वहां पर जीत दर्ज करके अपने आत्मविश्वास को बड़ा किया जाए. आज हम आपको उन 2 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जो कभी संन्यास लेने के लिए जा रहे थे, लेकिन अब हो सकता है उनकी विश्व कप 2023 में वापसी हो जाए.

मोहित शर्मा

भारतीय पिचों पर मोहित शर्मा जैसे शानदार गेंदबाज खूब धूम मचाते हैं. मोहित शर्मा डेथ ओवर्स में अपने स्लोअर वन के जरिए रन की गति तो रोकते ही हैं, साथ में टीम को विकेट भी निकाल कर देते हैं. यह उन्होंने आईपीएल 2023 में साबित करके दिखाया है. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मोहित शर्मा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. गुजरात की टीम को उन्होंने अपने बलबूते पर कई मैच जिताए हैं. आईपीएल से पहले मोहित शर्मा के लिए सभी एक्सपर्ट यही कह रहे थे कि ये गेंदबाज कभी भी संन्यास ले सकता है. लेकिन आईपीएल के प्रदर्शन से अब उनको विश्व कप 2023 की टिकट मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: दूर करनी होगी टीम को ये कमियां, तभी जीत पाएंगे एशिया कप

पीयूष चावला

दूसरा नाम है शानदार स्पिनर पीयूष चावला का. पीयूष चावला ने भी दिखा दिया कि अगर आपके पास अनुभव है तो फिर किसी भी उम्र में आप बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. आईपीएल 2023 के सीजन में पीयूष चावला ने अपनी फिरकी में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को फंसाया है. ऐसे विकेट निकालकर टीम को दिए, जिस पर विश्वास नहीं किया जा सकता था. मोहित शर्मा के जैसे ही पीयूष चावला के लिए भी आईपीएल से पहले संन्यास की बातें की जा रही थीं. लेकिन अब मामला पलट गया है. एक्सपर्ट कह रहे हैं कि हो सकता है बीसीसीआई विश्वकप के स्क्वायड में शामिल कर ले, वो इसलिए क्योंकि वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है. और यहां की पिच पर चावला जी धमाल मचाते हुए नजर आते हैं.