logo-image

IND vs NZ : भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल से पहले बड़ा विवाद, BCCI पर लगे पिच बदलने के गंभीर आरोप

IND vs NZ Pitch : भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच शुरू होने से पहले ही विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल आखिरी मौके पर पिच को बदलने की BCCI पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

Updated on: 15 Nov 2023, 12:30 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ Pitch : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज मुंबई में खेला जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. मैच शुरू होने से पहले ही बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार आरोप है कि भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच पिच नंबर 7 पर खेला जाना था, जिसे आखरी मौके पर बदलकर पिच नंबर 6 पर कर दिया गया है. जिससे भारतीय स्पिनर्स को मदद मिल सके.

डेली मेल में छपी रिपोर्ट के अनुसार BCCI द्वारा ICC की अनुमति के बिना भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के लिए पिच बदलने का मामला सामने आया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस पिच को सेमीफाइनल मैच के लिए चुना गया था. अब उसकी जगह दूसरी पिच पर भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा जो भारतीय स्पिनरों को मदद करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक ICC के पिच कंसलटेंट एंडी एटकिंसन ने भारत-न्यूजीलैंड के मैच के लिए उस पिच को चुना था जो अब तक वर्ल्ड कप में इस्तेमाल नहीं हुई थी. लेकिन अब उस पिच को चुना गया है जिस पर अब तक दो वर्ल्ड कप 2023 के मैच खेले जा चुके हैं. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इसलिए किया गया ताकि इस पिच से भारतीय स्पिनरों का अधिक फायदा पहुंचे. साथ ही पिच को स्विच करने के लिए व्हॉट्सएप टेक्स्ट BCCI ने ICC ऑफिशियल को भेज दिया गया है. मैसेज में कहा गया कि पिच नंबर 7 की जगह पिच नंबर 6 पर यह मुकाबला खेला जाएगा. डेली मेल की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आईसीसी पिच कंसलटेंट को यह भी बताया गया है कि जो पिच असल में सेमीफाइनल मैच के लिए चुना गया था उसमें कुछ दिक्कत या परेशानी है.