logo-image

Shubman Gill : फाइनल मैच खेल पाएंगे या नहीं, शुभमन गिल ने खुद बताई सच्चाई

Shubman Gill Fitness Update : भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच खेल पाएंगे या नहीं? इसका जवाब उन्होंने खुद दिया है...

Updated on: 16 Nov 2023, 10:41 PM

नई दिल्ली:

Shubman Gill Fitness Update : वर्ल्ड कप 2023 में अब फैसले का वक्त आ चुका है. 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा. रोहित एंड कंपनी के पास ये ट्रॉफी जीतने का बेहतरीन मौका है. मगर, इस बीच फैंस के जहन में शुभमन गिल को लेकर चिंता है. असल में, न्यूजीलैंड के साथ खेले गए मैच में गिल को हेमस्ट्रिंग की समस्या हुई थी, जिसके चलते वह शतक से चूक गए थे. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या वह फाइनल मैच में खेलेंगे? इसका जवाब खुद गिल ने ही दिया है...

फाइनल मैच खेलेंगे Shubman Gill ?

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए सेमीफाइनल मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे. मगर, जब वह 79 के स्कोर पर थे, तभी उन्हें क्रैंप्स की प्रॉब्लम हुई और फिर उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. गिल ने दर्द से कराहते हुए मैदान छोड़ दिया था. हालांकि, आखिर में वह बैटिंग के लिए आए, मगर बदकिस्मती से 80 पर नाबाद रहे, लेकिन शतक नहीं बना पाए. जब शुभमन गिल से सवाल पूछा गया कि वह फाइनल मैच खेलेंगे या नहीं?

इसपर Shubman Gill ने कहा, इसकी शुरुआत क्रैंप्स से हुई और मेरी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था. वहां बहुत उमस थी और कुछ हद तक ये डेंगू के बाद का असर भी था. मैं फाइनल के लिए ठीक हो जाऊंगा.

क्रैंप्स के कारण शतक से चूकने पर गिल ने कहा कि, अगर मेरे क्रैंप्स नहीं होती तो मैं अपना सेंचुरी बना सकता था. लेकिन फिर भी, हम उस स्कोर तक पहुंच गए जो हम चाहते थे। हम 400 रन के आसपास पहुंचने की उम्मीद कर रहे थे. वाकई मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं सेंचुरी नहीं बना पाया.

ये भी पढ़ें : 'वो खुद हैंडसम हैं...' विराट की बायोपिक में काम करने पर रणबीर ने दिया कमाल का जवाब

शानदार फॉर्म में हैं गिल

वर्ल्ड कप 2023 में शुभमन गिल ने अब तक रोहित शर्मा के साथ मिलकर लगभग हर मैच में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी है. इस दौरान वह 2 बार शतक के करीब पहुंचे, मगर उसे पूरा नहीं कर सके और 8 मैच में 4 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे. मगर, अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैदान गिल को काफी पसंद है और यहां उनके बल्ले से टीम इंडिया को बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी.