logo-image

'अब बड़े मैच आ रहे हैं...' वर्ल्ड कप तो भारत ही जीतेगा, Rohit Sharma के बयान ने किया साफ

Rohit Sharma : साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया ने लगातार 8वीं जीत दर्ज की है. तो आइए आपको बताते हैं 243 रनों की इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने क्या-क्या कहा...

Updated on: 06 Nov 2023, 12:00 AM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : वर्ल्ड कप 2023 के 37वें मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका पर 243 रन की एक बड़ी जीत दर्ज की. इस मुकाबले में भारत की तरफ से विराट कोहली ने शतक लगाया और रविंद्र जडेजा ने फाइव विकेट हॉल लेकर जीत टीम इंडिया की झोली में डाल दी. इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों की तारीफ की और साथ ही आगे के प्लान के बारे में भी बताया. तो आइए आपको बताते हैं मैच जीतने के बाद हिटमैन ने क्या-क्या कहा...

भारत की जीत पर बोले रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बल्लेबाजी चुनी. जहां, टीम इंडिया ने 327 रनों का टारगेट सेट कर दिया. इस दौरान कोहली ने 101* रनों की संभली हुई पारी खेली. मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में हिटमैन ने कहा, "यदि आप देखें कि हमने पिछले 3 मैचों में कैसा प्रदर्शन किया है, तो आपको समझ आएगा कि हमने बेहतर तरीके से परिस्थितियों को समझा है. इंग्लैंड के खिलाफ हम दबाव में थे, लेकिन हमने अच्छा स्कोर बनाया और फिर तेज गेंदबाजों ने अपना काम किया. हमने पहले ओवर में एक विकेट खो दिया. हमें जरूरत थी कि कोहली वहां जाएं और परिस्थिति को संभालें. तब हमें पता था कि हमें खुद को बेहतर रखना होगा और पिच को बाकी काम करने देना होगा."

टीम में नहीं करना चाहते बदलाव

भारतीय बल्लेबाजी इकाई के साथ-साथ गेंदबाजी इकाई ने भी खुद को साबित किया है और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई है. ऐसे में अब कप्तान रोहित शर्मा आने वाले अहम मुकाबलो में टीम में बदलाव नहीं करना चाहते. खुद कैप्टन ने कहा, "हम कुछ भी पहले से प्लान नहीं करते हैं. हम सिर्फ परिस्थितियों को समझते हैं और उसके अनुसार खेलते हैं. कुछ बड़े मैच आ रहे हैं. हम कुछ भी बदलना नहीं चाहते."

ये भी पढ़ें : शतक लगाने के बाद क्या बोले विराट कोहली? बयान जीत लेगा आपका भी दिल

रवींद्र जडेजा की तारीफ

327 के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम 83 पर ही ऑलआउट हो गई. रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लेकर अफ्रीकी टीम की कमर तोड़ दी. उनके प्रदर्शन को कप्तान रोहित ने भी सराहा और कहा, "जडेजा हमारे लिए बहुत अच्छे रहे हैं. कई सालों से सभी फॉर्मेट में खेल रहे हैं. आज यह एक क्लासिक मामला था कि हमारे लिए जडेजा क्या हैं. डेथ ओवरों में आए और जरूरी रन बनाएं. फिर विकेट निकालें. वह अपनी भूमिका अच्छे से जानते हैं और उन्हें पता है कि उनसे क्या अपेक्षाएं हैं. ड्रेसिंग रूम में खुद से बहुत आगे ना बढ़ने की चर्चा होती रही है."