logo-image

ODI World Cup Record : वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ही नहीं बल्कि ये टीमें भी भारत को नहीं दे सकी हैं मात, देखें पूरी लिस्ट

ODI World Cup Indian Cricket Team : पाकिस्तान के अलावा भी कई ऐसी टीमें हैं, जो अब तक वनडे वर्ल्ड कप में भारत को हरा नहीं पाई हैं. आइए जानते हैं पूरी लिस्ट.

Updated on: 30 Sep 2023, 12:31 PM

नई दिल्ली:

Indian Cricket Team ODI World Cup Record : वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए सभी टीमें तैयार है. बता दें कि अब तक खेले गए 12 वनडे विश्व कप में भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ कभी भी नहीं हारी है. वनडे विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का 7 बार आमना-सामना हो चुका है, जिसमें भारत ने हर बार जीत हासिल करने में कामयाब रही है. पाकिस्तान के अलावा भी कई ऐसी टीमें हैं, जो वर्ल्ड कप में अब तक भारत को हरा नहीं पाई हैं. 

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के अलावा आयरलैंड, नीदरलैंड्स, यूएई, केन्या, नामीबिया, बरमूडा, अफगानिस्तान और ईस्ट अफ्रीका की टीमें वर्ल्ड कप में भारत को मात नहीं दे सकी हैं. ऐसे कुल 9 टीमें हैं, जो विश्व कप में भारत को हरा नहीं सकी हैं. भारत और केन्या के बीच वनडे वर्ल्ड कप के चार मैच हुए, जिसमें भारत ने सभी मैचों में जीत हासिल किया है. 

यह भी पढ़ें: ODI World Cup Record : रोहित-कोहली नहीं, वनडे वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी के बल्ले से निकल रहे हैं ज्यादा रन

इसके अलावा भारत का आयरलैंड और नीदरलैंड्स के साथ वनडे वर्ल्ड कप में 2-2 बार सामना हो चुका है, लेकिन भारत को एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है. वहीं भारत का यूएई, नामीबिया, अफगानिस्तान, बरमूडा और ईस्ट अफ्रीका से वनडे वर्ल्ड कप में 1-1 भिड़ंत हुई है, लेकिन कोई भी टीम जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं रही. 

वर्ल्ड कप में भारत को न हरा पाने वाली टीमें : 

भारत बनाम पाकिस्तान: 7 मुकाबले- भारत ने सभी जीते

भारत बनाम केन्या: 4 मुकाबले- भारत ने सभी जीते

भारत बनाम आयरलैंड: 2 मुकाबले- भारत ने सभी जीते

भारत बनाम नीदरलैंड: 2 मुकाबले- भारत ने सभी जीते

भारत बनाम यूएई: 1 मुकाबला- भारत ने सभी जीते

भारत बनाम नामीबिया: 1 मुकाबला- भारत ने सभी जीते

भारत बनाम अफगानिस्तान: 1 मुकाबला- भारत ने सभी जीते

भारत बनाम बरमूडा: 1 मुकाबला- भारत ने सभी जीते

भारत बनाम ईस्ट अफ्रीका: 1 मुकाबला- भारत ने सभी जीते