logo-image

ENG vs NZ Pitch Report : वर्ल्ड कप की ओपनिंग मैच में इंग्लैड-न्यूजीलैंड की भिड़ंत, जानें कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज?

ENG vs NZ Weather Pitch Report : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज (5 अक्टूबर) दोपहर इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले के साथ ही वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा.

Updated on: 05 Oct 2023, 12:19 PM

नई दिल्ली:

ENG vs NZ Pitch Weather Reports World Cup 2023 : इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का ओपनिंग मैच आज  (5 अक्टूबर) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. यानी मुकाबला वहीं से शुरू होना है, जहां वर्ल्ड कप 2019 खत्म हुआ था. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. पिछली बार फाइनल में दोनों टीमों की कड़ी टक्कर हुई थी और सुपर ओवर के बाद भी मैच टाई रहा था. आखिरी में बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड को चैंपियन घोषित किया गया था. चलिए जानते हैं कि आज के मैच में पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है?

अहमदाबाद की वेदर रिपोर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अहमदाबाद में गुरुवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. मैच के दौरान बारिश होने की संभावना नहीं है और आसमान साफ रहेगा. ऐसे में फैंस बिना किसी रुकावट के मैच का लुफ्त उठा सकते हैं.

कैसा होगा पिच का मिजाज?

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लाल और काली मिट्टी की अलग-अलग पिचें हैं. यहां दोनों तरह की मिट्टी से मिलाकर यहां की पिच बनी हुई है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर हमेशा ही बल्लेबाजों के लिए अधिक मददगार रहती है. क्योंकि यहां बॉल, बैट पर काफी अच्छी तरह से आती है. गेंद को काफी उछाल मिलता है और आउटफील्ड भी तेज रहती है. अब तक के मैचों पर गौर करें, तो इस पिच पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. हालांकि, बीच के ओवरों में स्पिनर्स भी एक्शन में आते हैं. बता दें कि आईपीएल 2023 के फाइनल में यहां की पिच पर जमकर रन बरसे थे. 35 ओवर में कुल 385 रन जड़े गए थे. ऐसे में टॉस जीतने पर कप्तान गेंदबाजी करना पसंद करेंगे. 

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग 11

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स/हैरी ब्रूक, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, मार्क वुड.

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉन्वे, विल यंग, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (कप्तान, विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम/रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन.