logo-image

NZ vs SA Live Score : न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, साउथ अफ्रीका पहले करेगी बल्लेबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग11

NZ vs SA Live Score : न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप का 32वां मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Updated on: 01 Nov 2023, 01:33 PM

नई दिल्ली:

NZ vs SA Live Score : न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप का 32वां मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आमने-सामने हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब साउथ अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. दोनों टीमें के प्लेइंग11 में एक-एक बदलाव हुआ है. कीवी टीम में लॉकी फर्ग्यूसन की जगह टिम साउथी को शामिल किया गया है. वहीं अफ्रीकी टीम में कसिगो रबाडा की वापसी हुई है. 

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग11

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज और कगिसो रबाडा. 

न्यूजीलैंड की प्लेइंग11

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन- डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट.

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav : सूर्या बने कैमरामैन, मुबंई की सड़कों पर मास्क और चश्मा लगाकर लोगों से पूछे मजेदार सवाल, देखें Video

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने अपने शुरुआती चार मैचों में जीत हासिल की, लेकिन फिर भारत और फिर ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. प्वाइंट्स टेबल में कीवी टीम 6 मैचों में 8 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. हालांकि, अगर न्यूजीलैंड की टीम आज दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुकिन हो जाएगा. वहीं न्यूजीलैंड की टीम का रास्ता काफी आसान हो जाएगा. वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम 6 मैचों में पांच जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है. ऐसे में वह आज न्यूजीलैंड को हरा देती है तो उसका सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो जाएगा.