logo-image

NED vs BAN Toss Update : टॉस जीतकर नीदरलैंड ने चुनी बल्लेबाजी, प्लेइंग-XI में बड़ा बदलाव

NED vs BAN Toss Update : नीदरलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच में आपको मैदान पर बड़े-बड़े छक्के और चौके देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि मुकाबला ईडेन-गार्डेन्स में हो रहा है...

Updated on: 28 Oct 2023, 01:46 PM

नई दिल्ली:

NED vs BAN Toss Update : वर्ल्ड कप 2023 का 28वां मुकाबला नीदरलैंड और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अब तक खेले गए 5 मैचों में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई हैं. इसलिए आज ये मैच जीतना इस टीम के लिए काफी अहम होने वाला है. मुकाबले की शुरुआत नीदरलैंड के टॉस जीतने के साथ हुई है. जहां, कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैदान पर वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेला जाना है और यहां जमकर छक्के-चौके लगते हैं.

टॉस जीतकर नीदरलैंड ने चुनी बल्लेबाजी

नीदरलैंड और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना है. मैच में टॉस जीतकर कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. नतीजन, बांग्लादेश की टीमम चेज करने मैदान पर उतरेगी. ईडेन-गार्डेन्स में आईपीएल 2023 के मुकाबलों में मैदान पर खूब छक्के-चौके लगे थे और जमकर रन बरसे थे. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आज एक हाईस्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

बांग्लादेश और नीदरलैंड्स दोनों ने अभी तक 5-5 मैच खेले हैं, और सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई है. हालांकि, टूर्नामेंट में नीदरलैंड ने बड़ा उलटफेर किया और साउथ अफ्रीका को हराया है. ऐसे में ये टीम बांग्लादेश को चुनौती देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. 

पिच की बात करें, तो इडेन-गार्डेन्स पर नई गेंद से शुरुआत में तेज गेंदबाजों को खूब मदद मिलती है, लेकिन गेंद पुरानी होने के साथ ही यह बैट पर आसानी आती है और बल्लेबाज बड़े शॉट्स खेलते हैं. साथ ही तेज गेंदबाजों को भी इस पिच पर मदद मिल सकती है, क्योंकि उन्हें बाउंस और गति का फायदा मिलता है.

ये भी पढ़ें : अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान? समीकरण देख खुद जान लीजिए...

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

बांग्लादेश : तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शन्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम.

नीदरलैंड्स : विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डॉउड, वेस्ले बर्रेसी, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, शारिज़ अहमद, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन

ये भी पढ़ें : PAK को हराकर प्वॉइंट्स टेबल में अफ्रीका को बड़ा फायदा, भारत को बैठे बिठाए हो गया नुकसान