logo-image

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 200 रनों का लक्ष्य, जडेजा ने किया इम्प्रेस

IND vs AUS Score : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले में कंगारुओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रनों का टारगेट सेट किया है.

Updated on: 08 Oct 2023, 06:11 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Score : वर्ल्ड कप 2023 का 5वां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच की शुरुआत पैट कमिंस के टॉस जीतकर बल्लेबाजी के फैसले के साथ हुई. जहां, कंगारुओं ने इंटेंट तो दिखाया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने वो बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाए और ऑस्ट्रेलिया 199 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. अब भारत को जीतने के लिए 200 रन बनाने होंगे. भले ही ये स्कोर देखने में छोटा लग रहा हो, लेकिन चेन्नई की स्लो पिच पर दूसरी पारी में इसे चेज करना भारत के लिए मुश्किल हो सकता है.

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 200 का टारगेट

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाने में नाकाम नहीं हो सकी. और 199 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. मिचेल मार्श को शून्य पर आउट करके बुमराह ने भारत को पहली सफलता दिलाई. लेकिन इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के बीच 69 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई. लेकिन इस पार्टनरशिप को तोड़ते हुए कुलदीप यादव ने 41(52) पर खेल रहे वॉर्नर को चलता कर दिया. फिर स्टीव स्मिथ 46(71) रन पर रवींद्र जडेजा का शिकार हुए.

मार्नस लाबुशेन से कंगारू टीम को उम्मीद थी, लेकिन जडेजा ने 27(41) पर चलता किया और इसी ओवर की चौथी गेंद पर एलेक्स कैरी को शून्य पर पवेलियन भेज दिया. ग्लेन मैक्सवेल 15(25) और कैमरॉन ग्रीन 8(20) के स्कोर पर आउट हुए. कप्तान पैट कमिंस 15(24) रन पर बुमराह का शिकार हुए. एडम जंपा 6 (20) और मिचेल स्टार्क 28(35) रन बनाकर आउट हुए. इस तरह पूरी कंगारू टीम 49.3 ओवर्स में 199 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

भारतीय गेंदबाजों का जलवा

भारतीय गेंदबाजों ने पूरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को सेट होने का मौका नहीं दिया. इसी का नतीजा है की कोई भी खिलाड़ी 50 का स्कोर भी नहीं छू सका. रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट लिए, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 और मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

भारत की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन : डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, एडम जाम्पा