logo-image

कहीं बारिश बिगाड़ ना दे भारत-अफगानिस्तान मैच का मजा, देखें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

IND vs AFG Weather Forecast : भारत और अफगानिस्तान मैच पर क्या बारिश का साया है? आइए जानते हैं कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Updated on: 10 Oct 2023, 08:40 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG Weather Forecast : भारत और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया जीत की लय को आगे बढ़ाना चाहेगी, तो वहीं अफगानिस्तान जीत का खाता खोलना चाहेगी. मगर, इन सबसे पहले जरूरी है मौसम साफ रहना. तो आइए हाईवोल्टेज मैच से पहले दिल्ली के मौसम के बारे में जान लेते हैं...कहीं बारिश मैच का मजा खराब तो नहीं करने वाली है... साथ ही पिच का मिजाज भी समझते हैं...

कैसी होगी दिल्ली की पिच?

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में IND vs AFG के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाना है. दिल्ली के इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बारिश होती है और रनों का अंबार लगता है, क्योंकि ग्राउंड छोटा होने है. ऐसे में गेंद तेजी से बाउंड्री पार कर जाती है. ऐसे में एक हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. आपको बता दें, वर्ल्ड कप 2023 में इस मैदान पर पिछला मैच खेलने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 428 रन बनाकर विश्व कप इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था. 

आंकड़ों पर गौर करें, तो अब तक दिल्ली में कुल 29 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से 14 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है. वहीं, इतने ही मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम के पास कुछ खास पॉजिटिव नहीं रहने वाला है.

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

भारत और अफगानिस्तान की टीमें बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने आएंगी. अब अगर 11 अक्टूबर को दिल्ली के मौसम का हाल देखें, तो ये क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर ला रहा है. वेदर फॉरकास्ट की मानें, तो बारिश होने के 3% चांसेस हैं. ऐसे में आप मैच का पूरा लुत्फ उठा सकेंगे. वहीं, मैच के दौरान तापमान 35 से 22 डिग्री तक रह सकता है, ह्यूमिडिटी 48% से 58% तक रह सकती है. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी.

ये भी पढ़ें : IND vs AFG : इस ऐप पर फ्री में देख सकेंगे भारत-अफगानिस्तान मैच, यहां देखें फुल डीटेल्स