logo-image

World Cup 2023: भारत ही नहीं इस देश से भी है पाकिस्तान को डर, वर्ल्ड कप में दिया था मात

World Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में वर्ल्ड कप में मुकाबला खेला जाएगा, लेकिन इस मैच से पहले पाकिस्तान को एक और मुकाबले का डर सता रहा है.

Updated on: 30 Jun 2023, 08:52 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK World Cup 2023 : भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच महा मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें रहेंगी. इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी लग रहा है. लेकिन भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को एक और मुकाबले का डर सता रहा होगा. इस मैच में पाकिस्तान को हार मिलती है तो उनका वर्ल्ड कप की रेस में बने रहने मुश्किल हो जाएगा. 

पाकिस्तान को सता रहा हार का डर

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम शानदार प्रदर्शन कर चैंपियन बनना चाहेगी. इसके लिए पाकिस्तान की जीत के साथ टूर्नामेंट में शुरुआत करना होगा. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला वर्ल्ड कप क्वालीफायर में टॉप पर रहने वाली टीम के साथ खेलेगा. ऐसे में इस मुकाबले में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका या जिम्बाब्वे की टीम से हो सकता है. बता दें कि इन दोनों टीमों का वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर में अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है. ये दोनों ही टीमें World Cup 2023 के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं. ऐसे में अगर पाकिस्तान का अपने पहले मैच में जिम्बाब्वे से भिड़ंत होता है तो उसे इस बात का डर रहेगा कि कही उसे हार सामना न करना पड़ जाए.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : World Cup 2023 से पहले इस दिन हो सकता है भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना!

वर्ल्ड कप में पहले भी दे चुका है मात

World Cup 2023 में जिम्बाब्वे की टीम क्वालीफाई करने की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही है. उन्होंने क्वालीफायर में अब तक एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया है. यहां तक की दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को भी जिम्बाब्वे से हार झेलनी पड़ी है. वर्ल्ड कप में पहले भी जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान को मात दे चुकी है. साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद से पाकिस्तान की टीम लगभग वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो गई थी. ऐसे में इस बार भी पाकिस्तान का सामना जिम्बाब्वे से होता है और उन्हे हार मिलती है तो टूर्नामेंट में उनकी खराब शुरुआत होगी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम को इस बात की चिंता काफी सता रही होगी.