logo-image
लोकसभा चुनाव

ICC World Cup 2019: इस बड़ी गलती की वजह से सेमीफाइनल से बाहर हो गई अफगानिस्तान की टीम

इससे पहले गुलबदीन नैब ने भी माना था कि अगर उनके तेज गेंदबाज हामिद हसन चोटिल न हुए होते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था

Updated on: 30 Jun 2019, 01:21 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के एक बेहतरीन रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 228 रनों का लक्ष्य दिया था. पाकिस्तान ने काफी संघर्ष के बाद यह लक्ष्य 49.3 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम ने मैच जिताऊ पारी खेली और नाबाद 49 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए. लेकिन इस मैच में अफगानिस्तान की छोटी-छोटी गलतियों ने भी पाकिस्तान को जीतने में काफी मदद की.

यह भी पढ़ें: World Cup : आज भारत के खिलाफ 'करो या मरो' की लड़ाई लड़ेंगे गोरे अंग्रेज, हारे तो मुकाबले से बाहर

इनमे सबसे बड़ी गलती अफगानिस्तान टीम के कप्तान गुलबदीन नैब ने की. ये जानते हुए भी कि 46वें ओवर में उनकी गेंद पर पाकिस्तान ने अच्छी बल्लेबाजी की थी, इसके बावजूद आखिर ओवर में भी उन्होंने खुद गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके नतीजे में अफगानिस्तान टीम ये मैच हार गई. इससे पहले गुलबदीन नैब ने भी माना था कि अगर उनके तेज गेंदबाज हामिद हसन चोटिल न हुए होते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था. हामिद को इस मैच के चौथे ओवर में मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी. उन्होंने किसी तरह अपना दूसरा ओवर पूरा किया और मैदान से बाहर चले गए. वह फिर लौट कर नहीं आए. मैच के बाद नैब ने कहा कि टीम ने मौके गंवाए, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

यह भी पढ़ें: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के इशारों को अगर समझो तो.....

नैब ने कहा, "हमने अच्छी लड़ाई लड़ी. खिलाड़ियों ने अपना 100 फीसदी दिया. हमने मौके भी गंवाए. इस जीत का श्रेय पाकिस्तान को जाता है. उन्होंने दबाव में संयम बनाए रखा. इमाद ने शानदार बल्लेबाजी की और शादाब ने भी बढ़िया खेला. इन दोनों ने अच्छे से स्ट्राइक रोटेट की."  इस दौरान नैब ने बल्लेबाजों को भी आड़े हाथों लिया और कहा, "30-40 का निजी स्कोर सही नहीं है. हमें 60-70 रनों, यहां तक की शतकीय पारियां खेलनी होंगी. बल्लेबाजों को और जिम्मेदारियां लेनी होंगी."