logo-image

World Cup 2023 : स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को पूरे वर्ल्ड कप में पीने का पानी मिलेगा फ्री, BCCI सचिव Jay Shah ने किया कंफर्म

WC 2023: वर्ल्ड कप 2023 के सभी मुकाबलों में स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के लिए पीने का पानी मुफ्त में उपलब्ध रहेगा. BCCI सचिव जय शाह ने यह बात एक ट्वीट के जरिए कही है.

Updated on: 05 Oct 2023, 03:30 PM

नई दिल्ली:

Free Drinking Water In Stadiums : वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो गया है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूीजलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ का फैंस का इंतजार अब खत्म हुआ. इस बार भारत के कुल 10 शहरों में वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा. यह पहला मौका है जब भारत अकेले वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. इसे लेकर BCCI ने एक बड़ा ऐलान किया. BCCI सचिव जय शाह ने बताया कि पूरे वर्ल्ड कप के दौरान स्टेडियम में मैच देखने आए दर्शकों के लिए पीने का पानी पूरी तरह फ्री रहेगा.

जय शाह ने एक ट्वीट में लिखा, 'मैं यह घोषणा करने में बड़ा ही गर्व महसूस कर रहा हूं कि हम पूरे भारत में स्टेडियम में मैच देखने आ रहे दर्शकों के लिए मुफ्त मिनरल वाटर उपलब्ध कर रहे हैं. पानी पीते रहे और गेम को एंजॉय करते रहे. आइये वर्ल्ड कप के दौरान कभी न भूल पाने वाली यादें बनाएं.'

यह भी पढ़ें: ICC Cricket World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में बहेगी करोड़ों की बीयर और शराब, जानें क्या है मामला

हर टीम के हिस्से खेलेंगी कम से कम 9-9 मैच

इस बार वनडे वर्ल्ड कप की सभी टीमें को एक ही ग्रुप में रखा गया है. यहां राउंड रॉबिन मुकाबलों के तहत हर एक टीम बाकी सभी 9 टीमों के साथ एक-एक मुकाबला खेलेगी. वहीं टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. दो सेमीफाइनल मुकाबलों के बाद फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. फाइनल मुकाबला 19 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस बार टीमों की संख्या पहले के मुकाबले कम

इस वर्ल्ड कप में टीमों की संख्या पिछले वर्ल्ड कपों के मुकाबले काफी कम है. वहीं खास बात है कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार है जब दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है. विंडीज टीम इस बार क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. भारत में वर्ल्ड कप 2023 मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर देखा जा सकता है. वहीं लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार पर फ्री में देख सकेंगे.