logo-image

Hardik Pandya : हो गया आधिकारिक ऐलान, इस शर्त पर मुंबई इंडियंस में हुई हार्दिक पांड्या की वापसी

IPL 2024 Hardik Pandya Back In Mumbai Indians : गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को अब मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ लिया है. अब हार्दिक एक बार फिर अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते नजर आएंगे...

Updated on: 26 Nov 2023, 07:48 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Hardik Pandya Back In Mumbai Indians : आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने एक बड़ा फैसला लिया है और अपने पुराने खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को वापस ले आए हैं. जी हां, लंबे वक्त से रिपोर्ट्स के माध्यम से ये खबर सामने आ रही थी कि हार्दिक की मुंबई में वापसी होगी, मगर अब इसपर आधिकारिक ठप्पा भी लग गया है. मुंबई ने गुजरात टाइटंस को 15 करोड़ रुपये देकर हार्दिक को वापस लाया है. 

कैश में हुई हार्दिक पांड्या की डील

IPL 2024 से पहले हुए रिटेंशन के दौरान आधिकारिक ऐलान हो गया है कि हार्दिक पांड्या ट्रेडिंग के जरिए मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए हैं. मुंबई ने किसी भी प्लेयर्स के साथ नहीं बल्कि कैश में हार्दिक की डील की है. 

BCCI और आईपीएल के सूत्रों के मुताबिक, ट्रेडिंग के लिए बोर्ड की ओर से औपचारिक मंजूरी दे दी गई है, जिसमें केवल कैश का लेन-देन हुआ है. हालांकि, ये ट्रेड कितने पैसे में हुआ है, इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. मगर, ये रकम 15 करोड़ या उससे अधिक ही होगी. चूंकि, आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ में ही अपने साथ जोड़ा था. 

हार्दिक पांड्या क्यों हुए गुजरात टाइटंस से अलग?

हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में शामिल होने के बाद हर किसी के जहन में ये सवाल आ रहा होगा कि आखिर हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस से अलग क्यों हुए? खबरों की मानें, तो हार्दिक और गुजरात टाइटंस की टीम मैनेजमेंट के बीच पिछले कुछ वक्त से मतभेद चल रहे थे, जिसके बाद हार्दिक ने ये फैसला किया. हालांकि, ये फैसला चौकाने वाला था, क्योंकि हार्दिक की कप्तानी में गुजरात ने IPL 2022 में ट्रॉफी उठाई और फिर अगले सीजन टीम रनरअप रही. 

मुंबई इंडियंस से ही शुरू हुआ था हार्दिक का सफर

IPL 2024 में एक बार फिर हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की जर्सी में नजर आएंगे. आपको बता दें, हार्दिक ने 2015 में मुंबई के साथ ही अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 7 सालों तक मुंबई का प्रतिनिधित्व किया था.

मुंबई इंडियंस रिटेन किए गए खिलाड़ीः रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (ट्रेड) डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वधेरा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जेसन बेहरनडॉर्फ, रोमारियो शेपर्ड.

मुंबई इंडियंस रिलीज किए गए खिलाड़ीः मोहम्मद अरशद खान, रमनदीप सिंह, ऋतिक शौकीन, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, ट्रिस्टन स्टब्स, डुएन यानसेन, झाय रिचर्डसन, राइली मेरिडिथ, क्रिस जॉर्डन, संदीप वारियर.