logo-image
लोकसभा चुनाव

बड़ी खबर: संन्यास के बाद दोबारा द. अफ्रीका के लिए खेलना चाहते थे डिविलियर्स, क्रिकेट बोर्ड ने सीधे शब्दों में कहा- NO

डिविलियर्स ने विश्व कप के लिए टीम का चयन होने से ठीक 24 घंटे पहले टीम मैनेजमेंट के साथ संपर्क किया था. जिस पर मैनेजमेंट ने उन्हें अपना जवाब दे दिया है. मैनेजमेंट ने कहा कि ऐसा संभव नहीं है.

Updated on: 07 Jun 2019, 07:49 AM

नई दिल्ली:

मई 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके एबी डिविलियर्स ने वापस टीम से जुड़ने की इच्छा जताई थी. एबी ने संन्यास के फैसले को वापस लेकर विश्व कप में टीम के साथ जुड़ने के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और कोच ओटिस गिब्सन और चयनकर्ताओं के संयोजक लिंडा जोंडी से बातचीत की थी. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने डिविलियर्स के इस ऑफर को ठुकरा दिया. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में लगातार तीन मैच हार चुकी दक्षिण अफ्रीका की टीम वापसी के लिए तरस रही है.

बोर्ड ने नहीं दिखाई जरा भी दिलचस्पी

खबरों के मुताबिक डिविलियर्स ने विश्व कप के लिए टीम का चयन होने से ठीक 24 घंटे पहले टीम मैनेजमेंट के साथ संपर्क किया था. जिस पर मैनेजमेंट ने उन्हें अपना जवाब दे दिया है. मैनेजमेंट ने कहा कि ऐसा संभव नहीं है. रिपोर्ट्स की मानें तो दक्षिण अफ्रीकी टीम में इस बात को लेकर चर्चा भी नहीं की गई. बता दें कि विश्व कप 2019 से एक साल पहले ही डिविलियर्स के संन्यास लेने के फैसले से टीम मैनेजमेंट खुश नहीं था. यही वजह है कि टीम में उनकी वापसी को लेकर जरा भी दिलचस्पी नहीं दिखाई गई.

वनडे क्रिकेट में लगा चुके हैं 25 शतक

साल 2004 में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने वाले डिविलियर्स ने 288 वनडे मैचों में 53.50 की औसत से 9577 बनाए. डिविलियर्स ने अपने वनडे करियर में 25 शतक और 53 अर्धशतक लगाए हैं. वनडे क्रिकेट में 176 रन उनका अधिकतम स्कोर है. खास बात ये है कि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 101.09 का रहा, जो वनडे क्रिकेट में सामान्य से काफी ज्यादा माना जाता है.