logo-image

BAN vs SL Live : बांग्लादेश ने जीता टॉस, श्रीलंका पहले करेगी बैटिंग, देखें दोनों की प्लेइंग11

BAN vs SL Live : बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने हैं.

Updated on: 06 Nov 2023, 01:33 PM

नई दिल्ली:

BAN vs SL Live : बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का 38वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. बांग्लादेश की टीम में एक बदलाव हुआ है.वहीं श्रीलंका ने दो बदलाव किए हैं. बता दें कि बांग्लादेश तो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन श्रीलंका के लिए फिलहाल धुंधली सी उम्मीद जिंदा है. इस उम्मीद को जिंदा रखने के लिए ही श्रीलंकाई खिलाड़ी आज मैदान में उतरेंगे. 

श्रीलंका की प्लेइंग11 :

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन पथुम निसंका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डिसिल्वा, महीश तीक्ष्णा, कासुन रजिथा, दुस्मंथा चमीरा और दिलशान मधुशंका.

बांग्लादेश की प्लेइंग

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन :  लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हसन शांतो, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, हीद हृदय, तस्कीन अहमद, तनजीम हसन, शोरिफुल इस्लाम.

यह भी पढ़ें: IND vs SA : रोहित शर्मा को इस अंदाज में दिया गया बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड, देखकर हंसी नहीं रुकेगी, Video

बांग्लादेश की टीम भी एक उम्मीद के साथ श्रीलंका के खिलाफ आज मैदान पर उतरेगी. यह उम्मीद पॉइंट्स टेबल में टॉप-7 पर रहते हुए चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के क्वालीफाई करना है. दरअसल, इस वर्ल्ड कप में टॉप-7 टीमों सीधे साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

बहरहाल, इस मुकाबले में श्रीलंका अपनी पूरी ताकत लगाने की कोशिश करेगी. श्रीलंका को अगर अब भी सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे यह मुकाबला काफी बड़े अंतर से जीतना होगा. इसके अलावा भी उसे अपने अगले मैच में न्यूजीलैड को भी हराना होगा. इसके साथ ही उसे पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बाकी मैचों के नतीजे पर भी निर्भर रहना होगा. 

यह भी पढ़ें: शतक लगाने के बाद क्या बोले विराट कोहली? बयान जीत लेगा आपका भी दिल