logo-image

Yashasvi Jaiswal : मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद यशस्वी ने क्यों मांगी माफी? वजह जीत लेगी दिल

Yashasvi Jaiswal : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए दूसरे टी-20 मैच में यशस्वी जायसवाल ने किसे और क्यों सॉरी बोला?

Updated on: 27 Nov 2023, 02:48 PM

नई दिल्ली:

Yashasvi Jaiswal : तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला. मगर, ये अवॉर्ड लेने के बाद यशस्वी ने ऋतुराज गायकवाड़ से माफी मांगी. असल में, IND vs AUS के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में यशस्वी की गलती के चलते ऋतुराज गायकवाड़ बिना एक भी बॉल खेले रन आउट हुए थे. 

यशस्वी ने मांगी ऋतुराज से माफी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में खेले गए मुकाबले में पहले ओवर की 5वीं बॉल पर यशस्वी जायसवाल के कॉल पर ऋतुराज रन आउट हो गए थे. इसके बाद सोशल मीडिया पर यशस्वी को काफी ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा. मगर, अब दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद यशस्वी ने माफी मांगी और पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "मैं हमेशा यही सोचता हूं कि एक्सपीरियंस प्लेयर्स के साथ मैं खुद को कैसे बेहतर बना सकता हूं. मैं अभी भी सीख रहा हूं. पिछले मैच में मेरी गलती के कारण ऋतुराज गायकवाड़ रन आउट हो गए थे. मैं उनके पास गया और सॉरी कहा. मैंने गलत कॉल कर दी थी. उन्होंने कहा कि ये मेरी गलती थी. ऋतुराज काफी अच्छे हैं. उन्होंने मुझसे कहा था कि अगली बार जब हम रन लेंगे, तो गलती नहीं करेंगे. मैं अपनी फिटनेस और शॉट्स पर भी काम कर रहा हूं. मुझे लगता है कि इस लेवल पर मानसिक चीजें अधिक अहम हो जाती हैं. हर दिन मैं बेहतर होने की कोशिश कर रहा हूं."

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya : MI पल्टन में लौटकर इमोशनल हुए हार्दिक, वीडियो शेयर कर बताई दिल की बात

यशस्वी जायसवाल ने बनाया रिकॉर्ड

ओपनिंग करने उतरे यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ 25 गेंदों पर 53 रनों की कमाल की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 212 का रहा. हालांकि, वह इस पारी को आगे लेकर बढ़ते, उससे पहले ही नाथन एलिस ने उन्हें 5.5 ओवर में आउट कर दिया. मगर, आउट होने से पहले यशस्वी इतिहास रच गए. वह T20I में पावर प्ले में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. बताते चलें, 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली है.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : यहां देखें सभी 10 टीमों की रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट, बड़े-बड़े नाम आएंगे ऑक्शन में नजर