logo-image

IPL में धाक जमाने वाले इस खिलाड़ी ने ठोंकी ताल, खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

आईपीएल (IPL) में अपनी बल्लेबाजी का धाक जमाने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) अब रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

Updated on: 17 Jun 2022, 03:54 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) ने युवा खिलाड़ी (Yashasvi Jaiswal) को रिटेन किया. लेकिन आईपीएल 2022 में यशस्वी जायसवाल उस अंदाज में खेल नहीं पाए जिसके लिए वो जाने जाते हैं. आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी का धाक जमाने वाले यशस्वी जायसवाल अब रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. 20 वर्षीय जायसवाल ने मुंबई (Mumbai) के लिए खेलते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में दूसरी पारी में भी शतक ठोंककर टीम इंडिया (Team India) में भा शामिल होने के लिए दावेदारी ठोंक दी है. 

मुंबई की टीम का सेमीफाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश पर काफी बढ़त बना ली है. जिसमें यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का अहम योगदान है. पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने 227 गेंदों का सामना करते हुए 100 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके निकले. जबकि दूसरी पारी में 325 गेंदों का सामना करते हुए यशस्वी जायसवाल ने 150 रनों के ऊपर के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के बल्ले से दूसरी पारी में अब तक 19 चौका और एक छक्का निकल चुका है. अब देखना है कि जायसवाल कितनी देर तक बल्लेबाजी करते हैं. उम्मीद है कि मुंबई की टीम ये मुकाबला आसानी से जीत जाएगी. 

आईपीएल (IPL) में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शानदार खेल दिखाकर अपनी प्रतिभा को सभी के सामने रखा. यही वजह है कि आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल को रिटेन किया. आईपीएल 2022 में यशस्वी जायसवाल ने 10 मुकाबलों में 258 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक देखने को मिला. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA : ईशान किशन और भुवनेश्वर पर ही आखिर क्यों लगी हैं सबसे ज्यादा निगाहें ? 

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल में यशस्वी जाय़सवाल अब तक 23 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 134 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 547 रन निकला है. यशस्वी जायसवाल आईपीएल नें 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं.    

आईपीएल (IPL) में धाक जमाने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) रणजी में अच्छी पारियां खेलकर बीसीसीआई (BCCI) की भी निगाहें अपनी ओर खींचने में सफल हो रहे हैं. अगर जायसवाल इसी तरह से बल्लेबाजी करते रहे तो जायसवाल के टीम इंडिया में शामिल होने में ज्यादा देर नहीं लगेगी.