logo-image

ICC Test Rankings में यशस्वी जयसवाल ने लगाई लंबी छलांग, इस नंबर पर पहुंचा ये स्टार खिलाड़ी

ICC : विशाखापट्टनम टेस्ट में जयसवाल ने 209 रनों की शानदार दोहरा शतक जड़ा था. वहीं, इस पारी की बदौलत टीम इंडिया अंग्रेजों को हारने में कामयाब रही. बहरहाल, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में जयसवाल को जबरदस्त फायदा मिला है.

Updated on: 07 Feb 2024, 03:37 PM

नई दिल्ली:

Yashasvi Jaiswal Test Rankings : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के युवा ओपनर यशस्वी जयसवाल ने शानदार दोहरा शतक बनाया था. विशाखापट्टनम टेस्ट में यशस्वी जयसवाल ने 209 रनों की शानदार पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इडिया पूरे मैच में आगे रही और इंग्लैंड को मात दी. बहरहाल, अब इस पारी का जयसवाल को इनाम मिला है. आईसीसी रैंकिंग्स में यशस्वी जयसवाल ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में 37 पायदान की छलांग लगाई है. अब यशस्वी जयसवाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में 29वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

ICC Rankings में यशस्वी जयसवाल ने लगाई लंबी छलांग

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यशस्वी जयसवाल का बल्ला जमकर बोल रहा है. हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी जयसवाल ने 74 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली थी. हालांकि दूसरी पारी में वह मजह 15 रन बनाकर आउट हुए. वहीं विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरा टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी जयसवाल ने 290 गेंदों पर 209 रनों की शानदार दोहरा शतक जड़ा था. जिसमें 19 चौके और 7 छक्के शामिल है.

यह भी पढ़ें: 'क्रिकेटर से पहले मैं उनका...', जेम्स एंडरसन से मुकाबले पर Jasprit Bumrah की बात जीत लेगी दिल

इंग्लैंड के खिलाफ आग उगल रहा है यशस्वी जयसवाल का बल्ला

वहीं, इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में यशस्वी जयसवाल टॉप पर हैं. यशस्वी जयसवाल ने 2 टेस्ट मैचों में 80.25 की औसत से 321 रन बनाए हैं. बहरहाल, ICC Test Ranking में यशस्वी जयसवाल को जबरदस्त फायदा हुआ है.  वह अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में 29वें पायदान पर पहुंच गए है. विशाखापट्टनम टेस्ट से पहले यशस्वी जयसवाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में 74वें पायदान पर काबिज थे, लेकिन इस टेस्ट के बाद यशस्वी जयसवाल ने 37 पायदान की छलांग लगाई है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के पूरे सीजन खेलने के लिए तैयार हैंं ऋषभ पंत, कोच रिकी पोटिंग ने लगाई मुहर

ICC Rankings में बुमराह बने नंबर-1

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दुनिया के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी आर अश्विन से नंबर -1 का ताज छीना है. जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था, जिसका उन्हें फल मिला है.