logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL Auction 2023: जेमिमा को DC ने किया मालामाल, स्क्वाड में धुरंधरों की कोई कमी नहीं

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए मुंबई में आयोजित हुए ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने महिला खिलाड़ियों पर खूब पैसों की बरसात की है. डीसी ने डब्ल्यूपीएल 2023 के लिए 18 खिलाड़ियों का स्क्वाड बनाया है. जिसमें 6 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं.

Updated on: 13 Feb 2023, 10:22 PM

नई दिल्ली:

Women's Premier League Auction 2023 in Delhi Capitals Squad: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए मुंबई में आयोजित हुए ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने महिला खिलाड़ियों पर खूब पैसों की बरसात की है. डीसी ने डब्ल्यूपीएल 2023 के लिए 18 खिलाड़ियों का स्क्वाड बनाया है. जिसमें 6 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर भारतीय महिला टीम की दिग्गज बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) को 2 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा है. इस वक्त वह शानदार फॉर्म में हैं, अगर उनका लय बरकरार रह गया तो दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा फायदा हो सकता है. 

दिल्ली कैपिटल्स ने विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 3 ऑस्ट्रेलियन प्लेयर्स को अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया है. जबकि दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और यूएसए के एक-एक खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. डीसी ने दक्षिण अफ्रीका ऑलराउंडर मरिजनने कप्प को को एक करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा. इंग्लिश ऑलराउंडर ऐलिस कैप्सी ने 75 लाख रुपए में खरीदा. यूएसए बॉलर तारा नॉरिस को 10 लाख रुपए में खरीदा. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज मेग लैनिंग को एक करोड़ 10 लाख, जेस जोनासेन को 50 लाख और लौरा हैरिस को 45 लाख रुपए में खरीदा है. 

यह भी पढ़ें: WPL Auction 2023: दिग्गजों से सजी गुजरात, एशले गार्डनर को मिला सबसे ज्यादा पैसा

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने जेमिमा रोड्रिग्स को सबसे ज्यादा 2 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा. शेफाली वर्मा को दो करोड़ रुपए में खरीदा. ऑलराउंडर शिखा पांडेय को 60 लाख रुपए में खरीदा. आलराउंडर राधा यादव, ऑलराउंडर अरुंधती रेड्डी और ऑलराउंडर मिन्नू मनी को 30-30 लाख रुपए में खरीदा. गेंदबाज पूनम यादव, बल्लेबाज स्नेह दीप्ति और विकेटकीपर तानिया भाटिया को 30-30 लाख रुपए में खरीदा. गेंदबाज तितास साधू को 25 लाख, बल्लेबाज जेसिया अख्तर को 20 लाख, विकेटकीपर अपर्णा मंडल को 10 लाख रुपए में खरीदा है.