logo-image

WPL 2023: यूपी और दिल्ली के बीच होगी कांटे की टक्कर, दोनों टीमें पहला मैच जीतकर भिड़ेंगी

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का पांचवा मैच यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मंगलवार को शाम साढ़े सात बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

Updated on: 06 Mar 2023, 10:02 PM

नई दिल्ली:

WPL 2023 UP Warriorz vs Delhi Capitals: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का पांचवा मैच यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मंगलवार को शाम साढ़े सात बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. क्योंकि यूपी और गुजरात दोनों टीमें अपना पहला मैच जीतकर एक-दूसरे से भिड़ेंगी. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने मुकाबले मुकाबले में आरसीबी को हराया है. वहीं यूपी वॉरियर्स ने गुजरात जाएंट्स को हराकर जीत के साथ आगाज किया है. 

दिल्ली ने बैंगलोर को किया चित

दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 60 रनों के बड़े अंतर से मात दिया है. दिल्ली का मनोबल काफी बढ़ा होगा. दिल्ली की दोनों सलामी बल्लेबाज गजब की फॉर्म में हैं. कप्तान मेग लेनिंग ने 72 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली तो दूसरी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 84 रनों की तूफानी पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं मरिजैन कप्प ने भी 39 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. ये तो हो गई बल्लेबाजी की बात. गेंदबाजी की बात करें तो तारा नॉरिस ने कमाल कर दिया. नॉरिस ने 5  विकेट लेकर दिल्ली को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. ये खिलाड़ी गुजरात के खिलाफ भी तूफानी बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. 

पहले मैच में यूपी का ऐसा रहा प्रदर्शन 

यूपी वॉरियर्स ने अपने पहले मैच में गुजरात जाएंट्स को 3 विकेट से हराया. यूपी की शुरुआत को अच्छी नहीं रही थी, लेकिन मध्यक्रम ने शानदार खेल दिखाया. किरन नवगिरे ने 53 रनों की पारी खेलकर यूपी लड़खड़ाती हुई पारी को संभाला. ग्रेस हैरिस ने विस्फोटक अंदाज में नाबाद 59 रन तो सोफी एक्लेस्टोन ने तूफानी अंदाज में 22 रनों की पारी खेलकर यूपी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. वहीं गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा और एक्लेस्टोन 2-2 विकेट लेकर यूपी की जीत पक्की की. अब अगले मुकाबले में इन खिलाड़ियों को जीत के लिए ऐसे ही प्रदर्शन की जरूरत होगी. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

यूपी वॉरियर्स: एलिसा हीली (कप्तान), श्वेता सहरावत, किरण नवगिरे, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, ग्रेस हैरिस, सिमरन शेख, देविका वैद्य, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़.

दिल्ली कैपिटल्स: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, मारिजैन कैप, जेमिमा रोड्रिग्स, एलिस कैप्सी, जेस जोनासेन, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, राधा यादव, तारा नॉरिस.