logo-image

WPL 2023: तीन फेंचाइजी ने कप्तान का किया ऐलान, ऑस्ट्रेलिया की दो खिलाड़ी संभालेंगी कमान

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) की शुरुआत होने में सिर्फ पांच दिन का वक्त बाकी है. अगले महीने की 4 तारीख से डब्ल्यूपीएल 2023 का आगाज हो जाएगा.

Updated on: 27 Feb 2023, 09:29 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) की शुरुआत होने में सिर्फ पांच दिन का वक्त बाकी है. अगले महीने की 4 तारीख से डब्ल्यूपीएल 2023 का आगाज हो जाएगा. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गईं हैं. इसी कड़ी में तीन फ्रेंचाइजियों ने अपने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया. दो फ्रेंचाइजी ऐसी हैं, जिसने ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी है, जबकि एक फ्रेंचाइजी ने इंडियन प्लेयर (Indian Player) को कप्तान बनाया है. आइए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है. 

यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz): विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए यूपी वॉरियर्स ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa Healy) को टीम की कमान सौंपी है. वह टी20 की माहिल खिलाड़ियों में से एक हैं, उम्मीद है कि एलिस यूपी की टीम की शानदार कप्तानी करती हुईं दिखाई देंगी. यूपी वॉरियर्स ने उनको ऑक्शन में 70 लाख रुपए में खरीदा है. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: RCB की एरिन बर्न्स तैयारी में जुटीं, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा ऐलान

गुजरात जाएंट्स (Gujarat Giants): विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए गुजरात जाएंट्स ने बेथ मूनी (Beth Mooney) को टीम की कप्तानी सौंपी है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को छठवीं बार चैंपियन बनाया है. बेथ मूनी भी विकेटकीपिंग करती हैं. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के लिए गुजरात ने उनको 2 करोड़ रुपए में खरीदा है. अब देखना है कि मूनी अपने अनुभव का कितना इस्तेमाल विमेंस प्रीमियर लीग में कर पाएंगी. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: आगाज मैच में मुंबई इंडियंस की खैर नहीं! गुजरात के इस प्लेयर से उड़ी नींद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore): विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भारतीय टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को टीम की कप्तानी सौंपी है. वह टी20 की माहिर खिलाड़ियों में से एक हैं. उम्मीद है कि मंधाना अच्छी कप्तानी करने के साथ शानदार बल्लेबाजी भी करती हुईं नजर आएंगी. वह ऑक्शन की सबसे महंगी खिलाड़ी हैं. आरसीबी ने उनको 3 करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा है. अब देखना है कि वह डब्ल्यूपीएल में कैसा प्रदर्शन करती हैं.