logo-image

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग में छाई ये अनजान बॉलर, पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के आधे से ज्यादा मुकाबला खेला जा चुका है. डब्ल्यूपीएल के इस सीजन का 15वां मैच शनिवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा.

Updated on: 17 Mar 2023, 07:15 PM

नई दिल्ली:

WPL 2023 Purple Cap: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के आधे से ज्यादा मुकाबला खेला जा चुका है. डब्ल्यूपीएल के इस सीजन का 15वां मैच शनिवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस इस मुकाबले को जीतने के साथ ही जीत का लय बरकरार रखने की कोशिश करेगी. वहीं, यूपी वॉरियर्स जीत की पटरी पर वापस आने की कोशिश करेगी. लीग में अब तक खेले गए 14 मैचों में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों का जलवा बरकरार रहा है. एमआई के दो खिलाड़ियों का पर्पल कैप की रेस में जलवा दिख रहा है.

साइका इशाक पर्पल कैप की रेस में टॉप पर  

मुंबई इंडियंस की स्पिन गेंदबाज साइका इशाक पर्पल कैप की रेस में टॉप पर हैं. वह अब तक पांच मैच खेली हैं. इस दौरान उन्होंने 12 विकेट झटका है. उनकी शानदार गेंदबाजी का अनुमान आप ऐसे ही लगा सकते हैं कि तीन बार वह तीन या उससे ज्यादा विकेट लेने में सफल हुईं हैं. उनकी बेस्ट बॉलिंग की बात करें तो 11 रन देकर 4 विकेट उनकी बेस्ट बॉलिंग रही है.

 

हेले मैथ्यूज ने दूसरे नंबर पर बनाई जगह 

मुंबई इंडियंस की सलामी बल्लेबाज हेले मैथ्यूज ने डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में बल्लेबाजी तो अच्छी कर ही रहीं हैं. इसके साथ ही गेंदबाजी में भी उनका जलवा बरकरार है. पर्पल कैप की रेस में वह दूसरे नंबर पर हैं. इसके साथ ही इस रेस में टॉप फाइव में मुंबई इंडियंस की दूसरी खिलाड़ी हैं. उन्होंने 5 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किया है. मैथ्यूज भी तीन बार तीन या उससे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं. उनके बेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो अब तक उनका बेस्ट प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट रहा है. 

सोफी एक्लेस्टोन में तीसरे नंबर पर 

पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर यूपी वॉरियर्स की खिलाड़ी सोफी एक्लेस्टोन हैं. उन्होंने 5 मैचों में 9 विकेट अपने नाम किया है. वह एक बार तीन से ज्यादा विकेट लेने में सफल हुईं हैं. अब तक खेले गए मैचों में उनका बेस्ट प्रदर्शन 13 रन खर्च कर 4 विकेट है. पर्पल कैप की रेस में चौथे नंबर पर गुजरात जाएंट्स की एश्ले गार्डनर हैं. वह अब तक खेले छह मैचों में 9 विकेट लेने वाली खिलाड़ी हैं. पर्पल कैप की रेस में पांचवें नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स की शिखा पांडेय हैं. उन्होंने अब तक खेले 6 मैचों में 8 विकेट लिया है.