logo-image

WPL 2023: MI की इन दो खिलाड़ियों का विरोधी टीमें नहीं निकला पाईं कोई तोड़, सभी हुई परास्त

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का रोमांच अपने चरम पर है. मुंबई इंडियंस अब तक सबसे मजबूत टीम बनकर उभरी है. हरमनप्रीत की कप्तानी वाली एमआई को कोई भी टीम हरा नहीं पाई है. अब मुंबई इंडियंस को हराना विरोधी टीमों के लिए बड़ी चुनौती हो गई है.

Updated on: 13 Mar 2023, 07:00 AM

नई दिल्ली:

WPL 2023 Harmanpreet Kaur and Natalie Sciver-Brunt Batting: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का रोमांच अपने चरम पर है. मुंबई इंडियंस अब तक सबसे मजबूत टीम बनकर उभरी है. हरमनप्रीत की कप्तानी वाली एमआई को कोई भी टीम हरा नहीं पाई है. अब मुंबई इंडियंस को हराना विरोधी टीमों के लिए बड़ी चुनौती हो गई है. हरमनप्रीत कौर कप्तानी तो शानदार कर ही रही हैं, इसके साथ वह बैटिंग भी विस्फोटक अंदाज में कर रही हैं. विरोधी टीमों को जीतना है तो एमआई की एक जोड़ी का तोड़ निकालना होगा. नहीं तो मुंबई इंडियंस का विजय रथ रुकता हुआ नहीं दिख रहा है. 

मुंबई इंडियंस अब तक खेले गए चार मैचों में एक भी नहीं हारी है. एमआई की जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर तो अहम भूमिका निभा ही रही हैं. इसके साथ नताली साइवर भी एमआई की जीत में अपना योगदान दे रही हैं. इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी विरोधी टीमों के लिए सिर दर्द बन गई है. अब तक खेले सभी मैचों में इन दोनों खिलाड़ियों की प्रदर्शन लाजवाब रहा है. जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. 

गुजरात को हराने में निभाई अहम भूमिका 

एमआई ने अपने अभियान की शुरुआत गुजरात के खिलाफ जीत से किया था. इस मैच को मुंबई इंडियंस ने 143 रनों की बड़े अंतर से जीता था. जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर और नताली साइवर ने कमाल किया था. हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 216 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से 35 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 14 चौके लगाए थे. वहीं नताली साइवर ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 23 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके निकले थे. 

आरसीबी को किया चित 

एमआई ने अपना दूसरा मुकाबला आरसीबी के खिलाफ खेला. इस मैच के मुंबई इंडियंस ने 9 विकेट से धमाकेदार अंदाज में जीता. मुंबई इंडियंस की जीत में नताली साइवर ने अहम भूमिका निभाई. आरसीबी के खिलाफ उन्होंने 29 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 55 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान हरमनप्रीत कौर की बल्लेबाजी आती इससे पहले ही मुंबई इंडियंस ने मैच जीत लिया. 

दिल्ली कैपिटल्स को किया परास्त 

एमआई ने अपना तीसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला. इस मैच को मुंबई इंडियंस ने 8 विकेट से जीता. टीम की जीत में नताली साइवर और कप्तान हरमनप्रीत का बड़ा योगदान रहा. नताली ने 19 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 23 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने चार चौके जड़ा. वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 8 गेंदों में नाबाद 11 रन बनाकर मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी जीत दिलाई.

यूपी वॉरियर्स को चटाई धूल 

एमआई ने अपना चौथा मैच यूपी वॉरियर्स के खिलाफ खेला. इस मौच में मुंबई इंडियंस ने 8 विकेट से एक हार फिर जीता. टीम की जीत में एक बार फिर नताली साइवर और हरमनप्रीत कौर ने अहम भूमिका निभाई. नताली ने 31 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 45 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और एक छक्का जड़ा. वहीं, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 33 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 53 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान हरमन ने 9 चौके और एक छक्का जड़ा. इस तरह से नताली और हरमन अपने प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस को जीत दिला रही हैं.