logo-image

WPL 2023: गुजरात को ऑस्ट्रेलिया की यह खिलाड़ी बनाएगी चैंपियन! कोई नहीं रोक पाएगा

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) का आगाज होने में बस गिनती के दिन बचे हैं. सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गईं हैं. गुजरात जाएंट्स भी डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के लिए अपनी तैयारी में कोई कमीं नहीं करना चाह रही होगी.

Updated on: 27 Feb 2023, 04:11 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) का आगाज होने में बस गिनती के दिन बचे हैं. सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गईं हैं. गुजरात जाएंट्स भी डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के लिए अपनी तैयारी में कोई कमीं नहीं करना चाह रही होगी. लीग के पहले सीजन के लिए गुजरात जाएंट्स (Gujarat Giants) ने 18 खिलाड़ियों को खरीदकर स्क्वाड बनाया है. जिसमें छह विदेशी खिलाड़ी शामिल है. गुजरात के पास बेहतरीन खिलाड़ियों का भरमार है.  डब्ल्यूपीएल 2023 से पहले गुजरात जाएंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. 

बेथ मूनी की पारी ने ऑस्ट्रेलिया को बनाया चैंपियन 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) से पहले गुजरात के लिए जो खुशशबरी सामने आई है, वह बेथ  मूनी (Beth Mooney) का प्रदर्शन है. गुजरात जाएंट्स (Gujarat Giants) ने बेथ मूनी को 2 करोड़ रुपए की बड़ी रकम में उनको अपनी टीम में खरीदा है. वह मौजूदा वक्त में शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में 53 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगया. उनकी इस पारी की ही बदौलत ऑस्ट्रेलिया छठवीं बार चैंपियन बनी है. 

मूनी मुंबई के खिलाफ कर सकती हैं धमाल

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के आगाज से ठीक पहले उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मट में विश्व विजेता बनाया है. अगर बेथ मूनी का यही लय डब्ल्यूपीएल 2023 में भी बरकरार रह गया तो गुजरात जाएंट्स (Gujarat Giants) चैंपियन बनने की दावेदारों में से एक हो जाएगी. डब्ल्यूपीएल 2023 का आगाज मुकाबला 4 मार्च को गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. उम्मीद है कि बेथ मूनी (Beth Mooney) इस मैच में अपने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करती हुईं नजर आएंगी. 

टी20 इंटरनेशनल की माहिर खिलाड़ी मानी जाती हैं मूनी 

बेथ मूनी (Beth Mooney) टी20 की माहिर खिलाड़ी मानी जाती हैं. उन्होंने अब तक 83 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेली हैं. जिसकी 77 पारियों में उनके बल्ले से 2350 रन निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनका नाम शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में भी शामिल है. टी20 में उनके बल्ले से 18 अर्धशतक और 2 शतक निकला है. टी20 में उनका सर्वाधिक स्कोर 117 रन है. उम्मीद है कि उनके अनुभव का फायदा गुजरात जाएंट्स (Gujarat Giants) को पक्का मिलेगा.