logo-image

कब से मिलेंगी वर्ल्ड कप 2023 के लिए टिकट? सामने आई तारीख

World Cup 2023 Tickets : अगर आप भी कर रहे हैं वर्ल्ड कप 2023 की टिकट का इंतजार, तो यहां आपके लिए है अहम जानकारी...

Updated on: 29 Jul 2023, 07:36 AM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Tickets : वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने वाली है, जिसके लिए अब लगभग 2 महीने का वक्त बचा है. 10 टीमों के बीच 48 मुकाबले खेले जाएंगे, तब जाकर मिलेगी चैंपियन टीम. इसके लिए शेड्यू जारी हो चुका है और अब फैंस को इंतजार है तो बस टिकेट्स आने का. जी हां, शेड्यूल रिलीज होने के बाद से ही फैंस ने तो स्टेडियम जाकर मैच देखने की प्लानिंग शुरू कर दी होगी. ऐसे में अब रिपोर्ट्स के हवाले से बड़ी अपडेट सामने आ रही है कि 10 अगस्त से वर्ल्ड कप 2023 की टिकेट्स की बिक्री शुरू हो सकती है. 

World Cup 2023 Tickets 

अगर आप भी वर्ल्ड कप 2023 के टिकट्स के आने का इंतजार कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो बीसीसीआई की ओर से सभी स्टेट एसोसिएशन को 31 जुलाई तक टिकट के रेट तय करने के लिए कह दिया गया है. रेट्स तय करने के बाद इसकी जानकारी बोर्ड के साथ शेयर करनी होगी. गुरुवार को दिल्ली में स्टेट एसोसिएशन और BCCI सचिव जय शाह की मीटिंग हुई. जिसमें टिकट बिक्री को लेकर काफी बातचीत हुई. खबर के मुताबिक, ऑनलाइन टिकट बुक करने के बाद फैंस को स्टेडियम से फिजिकल टिकट भी कलेक्ट करनी होगी. इतना ही नहीं हर शहर में खास कनेक्शन सेंटर भी बनाए जाएंगे, जो फैंस का काम आसान करेंगे.

वहीं इस बीच वर्ल्ड कप 2023 की टिकट को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि मेगा इवेंट के लिए 10 अगस्त से टिकट बिकने लगेंगी. हालांकि, इस बार फैंस को स्टेडियम से जाकर फिजिकल टिकट (पेपर टिकट) लेना जरूरी होगा.

ये भी पढ़ें : कैसे बुक करें वर्ल्ड कप 2023 के लिए टिकेट? यहां जानें फुल डीटेल्स

फिजिकल टिकेट कलेक्ट करने में नहीं होगी मुश्किल

खबरों की मानें, तो वर्ल्ड कप 2023 में स्टेडियम जाकर मैच देखने वाले फैंस के लिए फिजिकल टिकट्स अहम होंगी. जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि हर मैच से हफ्ते भर पहले शहर में 7-8 जगहों पर फिजिकल टिकट मिलने लगेंगी, ताकि किसी भी फैन को परेशान ना हो. असल में, टूर्नामेंट में ई-टिकेट का सिस्टम रखा ही नहीं गया है.

बताते चलें, वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल बीसीसीआई ने 7 जून को जारी कर दिया था, लेकिन अब इसमें बदलाव की चर्चा हो रही है, क्योंकि 3 देशों ने इसमें बदलाव की मांग की है. जय शाह ने भी बताया है कि जल्द ही संशोधित शेड्यूल रिलीज हो सकता है.