logo-image

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में अब इस टागरेट के साथ खेलेगी अफगानिस्तान की टीम, कोच का चौंकाने वाला खुलासा

Afghanistan Cricket Team : अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद टीम अगले टारगेट के लिए पूरी तरह तैयार है.

Updated on: 31 Oct 2023, 09:59 PM

नई दिल्ली:

New Target For Afghanistan Players : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए यह वर्ल्ड कप 2023 किसी सपने से कम नहीं है. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है. टीम ने 3 बार इस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया है. अफगानिस्तान ने बीते सोमवार (30 अक्टूबर) को श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप में तीसरी ऐतिहासिक जीत अपने नाम की. अब इस जीत के बाद अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने खिलाड़ियों को नई चुनौती दे दी है. दरअसल, कोच ने कहा कि अगले मैच में किसी एक खिलाड़ी को शतक लगाना है. यानी कोच ने जाहिर कर दिया है कि उन्हें अगले मैच में टीम के किसी भी खिलाड़ी से एक शतक चाहिए. 

अफगानिस्तान इस वर्ल्ड कप में अब अपना अगला मुकाबला 3 नवंबर, शुक्रवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी. इस मैच से पहले अफगान कोच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'अब तक किसी ने शतक नहीं लगाया है, तो अगली चुनौती यही है. कोई इस जिम्मेदारी को ले और लंबे वक्त तक बैटिंग करते हुए शतक लगाए.'

यह भी पढ़ें: IND vs SL : विराट कोहली का ये रिकॉर्ड देख श्रीलंकाई टीम में डर का माहौल, वानखेड़े में लगाएंगे 49वां ODI शतक!

उन्होंने आगे कहा, 'आपने देखा कि टूर्नामेंट में कई शतक लग चुके हैं. ये अगली सरहद, अगली बाधा है. गुरबाज और इब्राहीम ने हाल ही में कुछ शतक जड़े हैं. मिडिल ऑर्डर के खिलाड़ी भी फॉर्म में है. यह अगली चुनौती है और मुझे कोई शक नहीं है कि खिलाड़ी भविष्य में इसे (शतक) पूरा कर लेंगे. उम्मीद है कि ये अगले मैच से शुरू हो.'

लगातार दो मैचों में अर्धशतक को शतक में नहीं बदल सके खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में अजमतुल्लाह उमरजई ने 73 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इसके अलावा कप्तान शाहिदी भी नाबाद 58 रन बनाए थे. इसके अलावा रहमत शाह 62 रन बनाकर आउट हुए थे. वहीं इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में ओपनर इब्राहीम जादरान 87 रनों के स्कोर पर आउट हो गए थे. इसके अलावा साथी ओपनर गुरबाज ने 65 रन बनाए थे. वहीं रहमत शाह 77 और कप्तान शाहिदी 48 रनों पर नाबाद लौटे थे, लेकिन किसी के बल्ले से शतक नहीं निकले.

यह भी पढ़ें: IND vs SL : मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में रच सकते हैं इतिहास, ऐसा करते ही बन जाएंगे पहले भारतीय