logo-image

क्रिस गेल ने मानहानि का मुकदमा जीता, ड्रेसिंग रूम में महिला के सामने कपड़े उतारने का मामला

एक मीडिया कंपनी ने गेल पर आरोप लगाए थे कि 2015 विश्व कप के दौरान गेल ने मसाज करने वाली एक महिला के सामने कपड़े उतार दिए थे।

Updated on: 30 Oct 2017, 11:02 PM

highlights

  • वर्ल्ड कप-2015 के दौरान ड्रेसिंग रूम में एक महिला से अभद्र व्यवहार का था आरोप
  • फेयरफैक्स नाम के मीडिया ग्रुप ने छापी थी इस घटना से जुड़ी रिपोर्ट
  • गेल और उनकी टीम के साथी खिलाड़ी ड्वेन स्मिथ ने घटना से किया था इंकार

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया में फेयरफैक्स मीडिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया कंपनी की ओर से छापी गई खबर को सोमवार को अप्रमाणित पाते हुए अपना फैसला सुनाया।

मीडिया कंपनी ने गेल पर आरोप लगाए थे कि 2015 विश्व कप के दौरान गेल ने मसाज करने वाली एक महिला के सामने कपड़े उतार दिए थे। 2015 में विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने संयुक्त रूप से किया था।

फेयरफैक्स नाम के मीडिया ग्रुप ने एक रिपोर्ट प्रकाशित कर इस तरह के आरोप लगाए थे। इसके बाद गेल ने ऑस्ट्रेलिया के इस मीडिया समूह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। गेल को इसी मुकदमे में जीत मिली है।

यह भी पढ़ें: सीओए ने सुप्रीम कोर्ट को बीसीसीआई के संविधान का मसौदा सौंपा

वेस्टइंडीज टीम की महिला थैरेपिस्ट ने गेल पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया था। महिला ने बीते हफ्ते अदालत में कहा था कि साल 2015 क्रिकेट विश्व के दौरान क्रिस गेल ने उसके सामने अपना तौलिया खोल दिया था और नग्न हो गए थे, जिस पर वह फूट फूटकर रोई थी।

इस मामले को लेकर फेयरफैक्स मीडिया ने खबरें भी छापीं थी। फेयरफैक्स मीडिया समूह से संबद्ध द सिडनी मार्निग हेराल्ड, द ऐज और द कैनबरा टाइम्स ने इस मामले में खबरें प्रकाशित की थीं।

गेल और उनकी टीम के साथी खिलाड़ी ड्वेन स्मिथ ने इस घटना से साफ तौर पर इनकार किया था।

कोर्ट ने इस मामले में गेल के पक्ष में फैसला सुनाया। इस मामले की जूरी के चार सदस्यों में तीन महिलाएं थीं और इन्होंने पाया कि मीडिया कंपनी अपनी रिपोर्ट के पक्ष में सबूत नहीं दे सकी।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर टॉप पर, गेंदबाजों में बुमराह भी करियर के सर्वश्रेष्ठ मुकाम पर

द सिडनी मोर्निग हेराल्ड ने बताया कि फैसले के बाद गेल ने कहा, 'मैं जमैका से यहां अपने आप का बचाव करने और अपने व्यक्तित्व का बचाव करने आया था। अंत में मैं इस फैसले से बहुत, बहुत खुश हूं। मेरी चिंता धन को लेकर नहीं अपने चरित्र को लेकर थी।'

फेयरफैक्स मीडिया का कहना है कि इस मामले में सही तरह से सुनवाई नहीं हुई और वह इस फैसले के खिलाफ अपील पर विचार कर रही है। कंपनी ने कहा कि वह चाहती है कि मौजूदा जूरी को हटाकर नए सिरे से मुकदमा चलाया जाए।

यह भी पढ़ें: मेक इन इडिया के तहत हथियार उत्पादन नियमों में ढील, बढ़ेगा निवेश, रोज़गार