logo-image

Andre Russell: वेस्टइंडीज के लिए टी20 लीग का छोड़ना करना चाहते हैं आंद्रे रसेल, IPL को कहेंगे अलविदा?

West Indies Team: वेस्टइंडीज टीम इस समय काफी खराब दौर से गुजर रही है. दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम पहली बार वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई तक नहीं कर पाई है.

Updated on: 19 Jul 2023, 06:21 PM

नई दिल्ली:

Andre Russell Confirms Playing T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज क्रिकेट इस वक्त अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहा है. भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफाई तक नहीं कर पाई है. वहीं इससे पहले साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफाई करने में सफल नहीं हुई थी. इसकी सबसे बड़ी वजह टीम के कई प्रमुख खिलाड़ियों का टी20 लीग्स में व्यस्त करना है. अब आंद्रे रसेल ने कैरेबियाई टीम में अपनी वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

वेस्टइंडीज टीम के कई स्टार खिलाड़ी इस समय अपनी नेशनल टीम से दूर हैं और वह अलग-अलग लीग में खेलते हुए नजर आते हैं. इसमें एक नाम ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का है, जो साल 2021 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार अपनी नेशनल टीम के लिए खेलते नजर आए थे, लेकिन वह विंडीज की ये हाल देख अब उन्होंने साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अपनी वापसी पर बयान दिया है. 

यह भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने अचानक विराट को क्यों बताया संन्यासी? वजह है दिलचस्प

आंद्रे रसेल ने अपने एक बयान में कहा कि उन्हें वेस्टइंडीज के लिए खेलने के लिए कुछ टी20 लीग को छोड़ना होगा और वह इसके लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा है कि वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप में जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे. बता दें कि साल 2024 का टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की सह मेजबानी में खेला जाएगा. अब ऐसे में अब भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल आईपीएल में भी भाग नहीं लेंगे. अब देखना वाली बात है कि रसेल को वेस्टइंडीज टीम में मौका मिलता है या नहीं. 

इस समय मेजर लीग क्रिकेट में दिखा रहे रसेल जलवा

अमेरिका में खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में इस समय आंद्रे रसेल लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स की टीम के लिए खेल रहे हैं. आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए टी20 इंटरनेशनल में अब तक 67 मैच 741 रन बनाने हैं. इस दौरान उन्होंने 39 विकेट भी चटकाए हैं. 

यह भी पढ़ें: Watch: ईशान किशन से बर्थडे पर रोहित शर्मा ने मांगी टीम इंडिया के लिए सेंचुरी, देखें कैसे किया सेलिब्रेट