logo-image
लोकसभा चुनाव

वसीम अकरम ने इस भारत दौरे को बताया यादगार, अनिल कुंबले ने लिए थे 10 विकेट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने वर्ष 1999 के भारत दौरे को अपना सबसे पसंदीदा दौरा बताते हुए कहा कि पड़ोसी देश में दबाव में खेलना और फिर जीत दर्ज करना बेहद खास था.

Updated on: 17 Jun 2020, 11:30 AM

New Delhi:

INDIA Vs PAKISTAN SERIES : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने वर्ष 1999 के भारत दौरे को अपना सबसे पसंदीदा दौरा बताते हुए कहा कि पड़ोसी देश में दबाव में खेलना और फिर जीत दर्ज करना बेहद खास था. वसीम अकरम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने 1999 में चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 12 रनों से जीत दर्ज की थी. यह पहली बार था जब 1989 के बाद वकार यूनिस जैसे दिग्गज गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर का सामना किया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 हुआ तो बन सकता है यह रिकार्ड! जो अभी तक नहीं हुआ

अकरम ने आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर शेन वाटसन के साथ लेसन लर्न्‍स विद ग्रेटस पोडकास्ट में कहा कि 90 के दशक में भारत के खिलाफ जीत के बहुत मायने थे. आज के दिनों में यह एक अलग कहानी है. यह उलटा है. अगर आप दौरे की बात करेंगे तो मैं भारत दौरे को चुनूंगा. हम 10 साल बाद भारत दौरे पर गए थे. उन्होंने कहा, मैं कप्तान था. पहला टेस्ट चेन्नई में था. मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा था कि अगर स्टेडियम शांत रहता है तो इसका मतलब है कि हम अच्छा काम कर रहे हैं. इसलिए हमें कभी भारत में सपोर्ट नहीं मिला और भारत को कभी पाकिस्तान में सपोर्ट नहीं मिला.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : 26 सितंबर से आठ नवंबर तक खेला जा सकता है आईपीएल 13, अब और इंतजार नहीं

पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा, सकलैन मुश्ताक ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने दूसरा की खोज की. चेन्नई के दर्शकों से हमें तालियों की तूफनी गड़गड़ाहट सुनने को मिली. यह मेरा पसंदीदा दौरा था. उन्होंने कहा, इसके बाद दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच था. कुंबले ने 10 विकेट चटकाए थे. यह बहुत ही यादगार दौरा था. मैंने हमेशा भारत-पाकिस्तान मैच में दबाव का आनंद लिया और इसे सकारात्मक रूप से लिया.

यह भी पढ़ें ः BCCI के लोकपाल डीके जैन का कार्यकाल एक साल बढ़ा, जानिए अब कब तक रहेंगे पद पर

आपको बात दें कि इससे पहले पाकिस्‍तान के पू्र्व कप्‍तान वसीम अकरम ने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी पर काबू पाने के बाद आईसीसी को इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए उचित समय का इंतजार करना चाहिए. ऐसी अटकलें हैं कि कोरोना महामारी के कारण जारी यात्रा प्रतिबंधों के चलते आस्ट्रेलिया में अक्टूबर नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित किया जा सकता है. अकरम ने से कहा कि निजी तौर पर मुझे यह सही नहीं लगता. दर्शकों के बिना विश्व कप कैसे हो सकता है. उन्होंने कहा, विश्व कप का मतलब है खचाखच भरे स्टेडियम. दुनिया भर से दर्शक अपनी टीमों के समर्थन के लिए आते हैं. यह सब माहौल की बात है और दर्शकों के बिना क्या माहौल बनेगा.

(एजेंसी इनपुट)