logo-image

'खुद को टीम का बेस्ट बॉलर समझते हैं विराट कोहली', साथी खिलाड़ी का बड़ा दावा

विराट कोहली को आप बेस्ट बैट्समैन तो कह सकते हैं, लेकिन कैसा होगा अगर आपको ये पता चले की वह खुद को बेस्ट बॉलर मानते हैं... तो आपको कैसा लगेगा...

Updated on: 22 Aug 2023, 10:26 AM

नई दिल्ली:

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले एक दशक से इंटरनेशनल क्रिकेट पर राज कर रहे हैं. बल्ले से उन्होंने इतने बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनाए हैं, जिन्हें बनाना तो दूर, उसके करीब पहुंचना भी दूसरे बल्लेबाजों के लिए मुश्किल है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट को बैटिंग के अलावा बॉलिंग करने का भी काफी शौक है. कई बार प्रैक्टिस सेशन में वह गेंदबाजी में भी हाथ आजमाते हैं. मगर, अब उनके साथी खिलाड़ी ने Virat Kohli की बॉलिंग को लेकर कुछ ऐसा बताया है, जिसे जानकर आपको भी हंसी आ जाएगी...

Virat Kohli का बॉलिंग के लिए क्रेज

आपने कई बार Virat Kohli को गेंदबाजी में हाथ आजमाते देखा होगा. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में तो बिना बॉल फेंके विकेट लेने का भी कारनामा कर रखा है. मगर, अब उनके साथी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार ने विराट की बॉलिंग को लेकर मजेदार बात बताई है. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, विराट कोहली को लगता है कि वो टीम के बेस्ट बॉलर हैं. जब वो बॉलिंग करते हैं तो हमें हमेशा डर लगा रहता है कि कहीं वो अपने बॉलिंग एक्शन की वजह से इंजर्ड ना हो जाएं.

ये भी पढ़ें : विराट कोहली का ये बॉलिंग रिकॉर्ड नहीं जानते होंगे आप, 12 साल से है अटूट

आखिरी ओवर था किफायती

Virat Kohli ने खुद भी कई मौकों पर स्वीकार किया है कि उन्हें गेंदबाजी करना काफी पसंद है. अब यदि विराट के बॉलिंग रिकॉर्ड्स की बात करें, तो उन्होंने विराट ने वनडे और टी-20 क्रिकेट में मिलाकर खेले गए 500 से अधिक मैच में 4-4 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 12 साल पहले बिना लीगल डिलिवरी के विकेट चटकाने का रिकॉर्ड बनाया था. 

कोहली ने आखिरी एशिया कप 2022 में आखिरी बार हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ गेंदबाजी की थी, जिसमें उनके एक ओवर में 6 रन बने थे. वहीं टेस्ट की बात करें, तो उन्होंने साल 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ओवर फेंका था. हालांकि, लंबे फॉर्मेट में उन्हें अब तक एक भी सफलता नहीं मिल सकी है.