logo-image

IND vs AUS: विराट कोहली की अनोखी 'सेंचुरी', सचिन के अलावा किसी ने नहीं किया ऐसा

टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेल रही है. शविनार को दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन खेला जा रहा है. टीम इंडिया की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई है.

Updated on: 18 Feb 2023, 02:23 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेल रही है. शविनार को दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन खेला जा रहा है. टीम इंडिया की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई है. नाथन लियोन ने भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. इन सब के बीच टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली अनोखी सेंचुरी लगा दी है. वह ऐसा करने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी हो गए हैं. 

भारतीय टीम की पहली पारी में विराट कोहली ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 44 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके निकले. उम्मीद थी कि उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिलेगी लेकिन ऐसा रही हो पाया. विराट कोहली को मैथ्यू कुहनेमैन ने एलबीडब्ल्यू कराकर पवेलियन की राह दिखाई. वह इस पारी में भले ही शतक नहीं जड़ पाए, लेकिन उन्होंने ऐसी सेंचुरी लगाई है कि कई खिलाड़ियों का सपना होगा. आइए जानते हैं विराट के इस अनोखी सेंचुरी के बारे में. 

सचिन और कोहली के अलावा कोई नहीं कर पाया ऐसा 

दरअसल, विराट कोहली ने कंगारू टीम के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 पारियों में बल्लेबाजी करने में वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले सचिनन तेंदुलकर ने ऐसा कारनामा किया है. सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 144 पारियों में बल्लेबाजी की है. अब भी विराट कोहली, सचिन से इस मामले में 44 पारी पीछे हैं. उम्मीद है कि वह सचिन तेंदुलकर को जल्द ही पीछे छोड़ देंगे. 

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली 100वीं पारी 

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 पारियों में 41 वनडे, 21 टी20 इंटरनेशनल और 38 टेस्ट पारी खेली है. इस दौरान उनके बल्ले से 51 से भी ऊपर की औसत से 4500 रन निकले हैं. विराट कोहली के ये आंकड़े इस बात की गवाही देने के लिए पर्याप्त हैं कि वह कंगारू टीम के खिलाफ कितनी आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: गिल को मौका नहीं देना कहीं रोहित को पड़ न जाए भारी, इस खिलाड़ी ने डुबाई लुटिया

कंगारू टीम के खिलाफ सचिन का ऐसा रहा है रिकॉर्ड 

कंगारू टीम के खिलाफ ग्रेट प्लेयर सचिन तेंदुलकर ने 144 पारियों में बैटिंग की है. इसस दौरान उन्होंने 49.68 की एवरेज से 6707 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 31 हाफ सेंचुरी और 20 सेंचुरी लगाई है. सचिन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी करते थे. जब वह कंगारू टीम के खिलाफ क्रीज पर आते थे तो गेंदबाजों में अलग ही खौफ देखने को मिलती थी.