logo-image

Virat Kohli: किंग कोहली को हुए 15 साल, अभी तक का सफर रहा धमाकेदार

Virat Kohli Complete 15 Years: किंग कोहली यानी विराट कोहली टीम इंडिया की एक ऐसी उम्मीद, जब भी जहां मैच फंसता है तो यह खिलाड़ी अपने कंधों पर पूरी जिम्मेदारी लेकर टीम को जीत दिलाता है.

Updated on: 18 Aug 2023, 08:46 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Complete 15 Years: किंग कोहली यानी विराट कोहली टीम इंडिया की एक ऐसी उम्मीद, जब भी जहां मैच फंसता है तो यह खिलाड़ी अपने कंधों पर पूरी जिम्मेदारी लेकर टीम को जीत दिलाता है. आज इस महान खिलाड़ी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सफर 15 साल का हो गया है. आज ही के दिन यानी 18 अगस्त साल 2008 में विराट कोहली ने पहली बार वनडे क्रिकेट खेला था, तब से लेकर अभी तक किंग कोहली ने जो अपनी धाक जमाई है वह अलग ही है. एक खिलाड़ी के तौर पर, एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने अपने आप को साबित करके दिखाया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : बिना मैच खेले ही धोनी की CSK ने रचा इतिहास, यह कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

कोहली के औसत ने लगाया था अर्धशतक

सफर की बात करें तो विराट कोहली ने आते ही दिखा दिया था कि टीम इंडिया को एक हीरा मिल गया है. किसी भी फॉर्मेट की अगर आप बात करें चाहे वनडे, टेस्ट या फिर T20, हर एक फॉर्मेट में कोहली (Virat Kohli) ने 50 से ऊपर का औसत अपना बनाए रखा है. वो दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज थे जिनका औसत अर्धशतक बना रहा था.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान का मैच क्यों है सबसे अलग? विराट कोहली ने बताया, देखें वीडियो

आंकड़े रहे हैं विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ

अगर आंकड़ों की बात करें तो किंग कोहली वनडे मैचों में 12898 रन बना चुके हैं. टेस्ट में 8676 रन बना चुके हैं. वहीं T20 में बल्ले से 4008 रन निकले हैं. यानी आप देख सकते हैं कि किंग कोहली ने जो अपना सफर तय किया है वह शानदार रहा है. आज हम सचिन तेंदुलकर की बात करते हैं तो उसमें एक बात जरूर जोड़ते हैं कि अगर कोई सचिन की रिकोर्ड तोड़ सकता है तो वह है विराट कोहली (Virat Kohli) .