logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS ODI 2023 : वन डे सीरीज में ये 2 भारतीय गेंदबाज दिखा सकते हैं कमाल

IND vs AUS ODI 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है.

Updated on: 17 Mar 2023, 11:58 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS ODI 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है. पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाने वाला है. मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से शुरू हो जाएगा और भारतीय टीम इस मैच को जीतकर जीत के साथ वनडे सीरीज का आगाज करना चाहेगी. टीम इंडिया के लिए हालांकि इतना सब कुछ आसान नहीं होने वाला है. क्योंकि जैसे-जैसे फॉर्मेट शॉर्ट होता जाता है विपक्षी टीम वैसे ही भारतीय टीम पर खतरनाक हो जाती है. आज हम आपको बताते हैं उन दो भारतीय गेंदबाजों के बारे में जो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.

मोहम्मद शमी

इस लिस्ट में पहला नाम आता है मोहम्मद शमी का. शमी ने अच्छा प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में करके दिखाया है. ऐसे में उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है. वैसे भी यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े में हो रहा है. जहां पर तेज गेंदबाजों को शुरुआती पलों में मदद मिलती है. तो ऐसे में मोहम्मद शमी भारतीय टीम के लिए के हथियार साबित हो सकते हैं. 

युजवेंद्र चहल

अगला नंबर है भारतीय चतुर चालाक स्पिनर युज़वेंद्र चहल का. वनडे सीरीज की जब भी बात आती है तो चहल से अच्छे स्पिनर इस समय भारतीय टीम में कोई मौजूद नहीं है. चहल का आत्मविश्वास देखकर ही लगता है कि उनको विकेट किसी भी ओवर में मिल सकता है. चहल की खास बात यह है कि बॉल को फ्लाइट देते हैं. यानी टप्पा पिच पर जोर से नहीं मारते हैं ऐसे में चहल को और गेंदबाजों के मुकाबले स्पिन ज्यादा मिलती है.

तो ये वो दो गेंदबाज है जो भारत के लिए जीत की नींव रख सकते हैं. हालांकि टीम इंडिया अगर जीत के साथ शुरुआत करती है तो फिर सीरीज जीतने में कोई ज्यादा बड़ी समस्या नहीं आएगी. लेकिन भारतीय टीम पहले मुकाबला हार गई तो फिर ऑस्ट्रेलिया का दबदबा देखने को मिल सकता है.