logo-image

IND vs AUS : सीरीज में ये 3 भारतीय बल्लेबाज रहे हीरो, WTC में भी करेंगे धमाल!

IND vs AUS 4th Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल आखिरी टेस्ट मैच पूरा हुआ.

Updated on: 14 Mar 2023, 08:32 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 4th Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल आखिरी टेस्ट मैच पूरा हुआ. मैच का तो कोई रिजल्ट नहीं निकल सका पर भारत ने 2-1 से ये टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया के लिए इससे बड़ी खुशखबरी आई कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम ने जगह बना ली है. उम्मींद करते हैं कि भारत इस बार अपना सपना पूरा कर सकेगा. इस सीरीज में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपनी पारी की बदौलत टीम को जीत दिलाई. आपको उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जो इस सीरीज के हीरो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Gambhir-Afridi Video: सभी पुरानी बातों को भूल जब आमने-सामने आए गंभीर और अफरीदी, कुछ ऐसा था नजारा

विराट कोहली

आखिरी टेस्ट मुकाबले में कोहली के बल्ले से शानदार शतक सामने आया. ऐसा नहीं है कि विराट इससे पहले अच्छा खेल नहीं दिखा रहे थे. विराट के बल्ले से वनडे से लेकर टी20 तक रन निकल रहे थे. पर रनों को बड़ा कोहली नहीं बना पा रहे थे. अब जब वनडे के साथ टेस्ट में भी शतक आ गया है तो कह सकते हैं कि आने वाले समय में कोहली धूम मचाने वाले हैं.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने इस सीरीज में कप्तानी पारी कई मौकों पर खेली हैं. टीम को जब जरूरत रही है तब रोहित शर्मा के बल्ले से रन निकले हैं. हालांकि उतार चढ़ाव वाला खेल रोहित शर्मा का रहा है. पर जिस तरह से रोहित का आत्मविश्वास के दिखाई दे रहा है, उसे देख कर ऐसा लग रहा है कि कप्तानी में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाकर ही लाएंगे.

जडेजा

टीम के लिए बल्लेबाजी में एक ऐसा खिलाड़ी भी हीरो रहा है जो गेंद से भी कमाल करता है. नाम है सर जडेजा. जडेजा ने अपने नाम के अनुसार एक बार फिर से ऑलराउंड खेल खेला है. टीम के लिए दोनों ही विभागों में काम करके दिखाया है. आने वाली सीरीज में भी जडेजा ऐसे ही खेल दिखाते हैं तो टीम को जीत से कोई नहीं रोक पाएगा.