logo-image

IND vs SL : दूसरे T20 में भारत की ये कमियां आईं सामने, ईशान से लेकर हार्दिक तक सवाल

IND vs SL : कल हुए दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हराकर ये साफ कर दिया कि टी-20 क्रिकेट में कोई भी टीम बाजी मार सकती है.

Updated on: 06 Jan 2023, 08:48 AM

नई दिल्ली:

IND vs SL : कल हुए दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हराकर ये साफ कर दिया कि टी-20 क्रिकेट में कोई भी टीम बाजी मार सकती है. वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की हार यह सवाल खड़ा करती है कि टीम की तैयारी कहां चल रही है. सलामी बल्लेबाजों से लेकर एक बार फिर सभी तेज गेंदबाज फ्लॉप साबित हुए. आपको बताते हैं टीम की वो कौन सी 3 गलतियां हैं जो भारत को हार के दरवाजे तक ले गई. अगर इन्हें आने वाले विश्व कप से पहले ठीक नहीं किया गया तो हाल पिछले समय के जैसे हो सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, अब क्या होगा?

ओपनर का ना चलना

अभी तक हुए दोनों ही मैचों में टीम इंडिया के ओपनर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. चाहे ईशान किशन की बात करें या फिर शुभमन गिल की. दोनों ही ओपनर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. टीम इंडिया की हार के पीछे की पहली और बड़ी वजह भी यही है. टीम को अच्छी शुरूआत नहीं मिल पा रही है इसका फायदा बाद के बल्लेबाज नहीं उठा पा रहे हैं.

तेज गेंदबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन

कल के मैच में तेज गेंदबाज ने जैसे एक्स्ट्रा देने की लाइन ही लगा दी. कुल मिलाकर 12 एक्स्ट्रा दिए. जिसमें 7 नो बॉल शामिल थीं और उसमें से अकेले 5 नो बॉल अर्शदीप सिंह ने दीं. ऐसे में हमारे तेज गेंदबाज एक्स्ट्रा रनों के साथ एक और बॉल फ्री में देते रहे. अगर ऐसे ही दूसरी टीम फ्री हिट लेती जाएगी तो कैसे मैच जीतेंगे. आने वाले विश्व कप तक भारतीय टीम को अपनी दूसरी सबसे बड़ी कमजोरी पर काम करना होगा.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: राहुल त्रिपाठी हुए फ्लॉप, मंझधार में फंसी टीम इंडिया

मैच को पहले ही छोड़ देना

टीम इंडिया के बल्लेबाजों की एक गलती और सामने आई है और वह मैच को पहले छोड़ देना. जब टीम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे या फिर विराट कोहली थे तब एक सोच के साथ टीम जाती थी. सोच से थी कि मैच को आगे तक ले जाना है. वह सोच फिलहाल नहीं दिखाई दी है. इसलिए भारत के बल्लेबाजों को उसी सोच को अपनाना होगा और मैच को आखिर तक ले जाना ही होगा. तभी जीत के चांस बढ़ सकते हैं.