logo-image

शेल्डन जैक्‍सन ने सौराष्टू को अलविदा कहा, जानिए अब किस टीम से खेलेंगे

विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने फैसला किया है कि वह सौराष्ट्र को छोड़कर किसी और राज्य की टीम के साथ घरेलू क्रिकेट खेलेंगे. पता चला है कि शेल्‍डन जैक्सन पु़डुचेरी के लिए इस सीजन बाहरी खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे.

Updated on: 12 Jul 2020, 03:58 PM

New Delhi:

विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) ने फैसला किया है कि वह सौराष्ट्र (Saurashtra) को छोड़कर किसी और राज्य की टीम के साथ घरेलू क्रिकेट खेलेंगे. पता चला है कि शेल्‍डन जैक्सन पु़डुचेरी (Puducherry) के लिए इस सीजन बाहरी खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे. शेल्‍डन जैक्सन ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) (SCA) को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) (NOC) हासिल करने के लिए जो मेल लिखा है, उसके मुताबिक मेरे लिए अंडर-14 के समय से रणजी विजेता बनने तक सौराष्ट्र और एससीए का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात रही है. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : DRS के नियम पर बोले सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह ने किया समर्थन, जानिए क्‍यों

शेल्डन जैक्सन ने लिखा, अभी तक का सफर शानदार रहा है और मैं एससीए में सभी का शुक्रगुजार हूं जो मेरे अच्छे और बुरे समय में मेरे साथ खड़े रहे. विकेटकीपर ने लिखा, मैं निरांजन शाह और जयदेव शाह का शुक्रिया अदा करता हूं जो मैदान के अंदर और बाहर मेरे लिए पिता समान रहे हैं. इन्होंने मुश्किल समय में मेरा साथ दिया है. जैक्सन ने कहा कि सौराष्ट्र को छोड़ने का फैसला उनके लिए काफी मुश्किल रहा.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी की जीत के पीछे इन दो खिलाड़ियों का हाथ, गौतम गंभीर ने बताए नाम

पिछले सत्र में सौराष्ट्र के पहले रणजी ट्रॉफी खिताब में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार बल्लेबाज शेल्डन जैकसन इस साल घरेलू क्रिकेट में पुड्डुचेरी के लिए खेलेंगे. इस क्रिकेटर ने कहा है कि उनके लिए यह फैसला आसान नहीं था. दाएं हाथ के बल्लेबाज जैकसन ने 2019-20 सत्र में 10 मैचों (18 पारी) में 50.56 की औसत से 809 रन बनाए. शेल्‍डन जैक्‍सन ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) की विज्ञप्ति में कहा, यह मेरे लिए सबसे मुश्किल फैसलों में से एक रहा और मेरे लिए यह आसान नहीं था लेकिन मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने और किसी अन्य टीम या राज्य के लिए पेशेवर के रूप में खेलने का सही समय है. पुड्डुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के सचिव वी चंद्रन ने पीटीआई को बताया कि पिछले सत्र में चोटों के कारण बाहर रहने के बाद तेज गेंदबाज पंकज सिंह एक बार फिर पुड्डुचेरी की ओर से खेलेंगे जबकि घरेलू क्रिकेट के एक और स्टार बल्लेबाज पारस डोगरा टीम के तीसरे मेहमान खिलाड़ी होंगे.

यह भी पढ़ें ः INDvAUS : भारतीय टीम करेगी आस्‍ट्रेलिया का दौरा, लेकिन क्वारंटाइन पर बोले सौरव गांगुली

सौराष्ट्र के लिए 2011 में पदार्पण करने वाले शेल्‍डन जैक्‍सन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 49.42 के औसत से 5634 रन बनाए हैं जिसमें 19 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं. जैकसन को घरेलू क्रिकेट में किसी और संघ की ओर से खेलने के लिए एससीए से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल गया है. जैक्‍सन ने कहा, ‘‘अब तक का सफर शानदार रहा और मैं अच्छे और बुरे समय में मेरे साथ खड़े रहने के लिए सौराष्ट्र क्रिकेट संघ का आभारी हूं. एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने जैकसन की सराहना की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. सीएपी सचिव ने जैकसन का स्वागत करते हुए कहा, मेहमान खिलाड़ियों के रूप में 2020-21 सत्र के लिए शेल्डन जैकसन, पारस डोगरा और पंकज सिंह के साथ अनुबंध किया है. तीनों ने रणजी ट्रॉफी में लंबे समय तक खुद को शीर्ष खिलाड़ियों के रूप में स्थापित किया है. भारत और मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज अविष्कार साल्वी को हाल में पुड्डुचेरी टीम का कोच नियुक्त किया गया.

(एजेंसी इनपुट)