logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में सरफराज खान का डेब्यू तय? इस खिलाड़ी की जगह मिल सकता है प्लेइंग11 में मौका

Sarfaraz Khan Debut: राजकोट में भारत और इंग्लैंड का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. 12 फरवरी से भारतीय खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस शुरू कर सकते हैं. इस टेस्ट में सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

Updated on: 11 Feb 2024, 10:26 PM

नई दिल्ली:

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस स्क्वाड में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को शामिल किया गया है. दरअसल सरफराज खान को सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद दूसरे टेस्ट के लिए टीम में चुना गया था. लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था. लेकिन अब ये उम्मीद जताई जा रही है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा उन्हें तीसरे टेस्ट मैच के दौरान प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं.

तीसरे टेस्ट में सरफराज को मिल सकता है मौका

राजकोट में भारत और इंग्लैंड का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. 12 फरवरी से भारतीय खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस शुरू कर सकते हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि रोहित सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका दें सकते हैं. हालांकि अगर केएल राहुल की प्लेइंग11 में वापसी नहीं हुई तो ही सरफराज को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. दरअसल केएल राहुल की भारतीय टीम में तो वापसी हो गई है, लेकिन BCCI ने इस बात की जानकारी दी थी कि केएल राहुल को उनकी फिटनेस के आधार पर प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया जाएगा. ऐसे में केएल राहुल अगर अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाते हैं को सरफराज खान उनकी जगह मीडिल ऑर्डर में खेलते नजर आएंगे.

श्रेयस अय्यर भी हो गए हैं बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया, लेकिन इसमें श्रेयस अय्यर को शामिल नहीं किया गया. उन्हें किस वजह से टीम से बाहर किया गया इस बारे में बीसीसीआई ने कोई जानकारी नहीं दी. अय्यर इस सीरीज में खराब फॉर्म से गुजर रहे थे. ऐसे में इस बार श्रेयस अय्यर भी सरफराज खान के डेब्यू में रोड़ा नहीं बन सकते थे. दूसरी ओर सरफराज ने घरेलू क्रिकेट में लगातार अपने दमदार बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है, जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला.

तीसरे, चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.