logo-image

धोनी के बाद ये खिलाड़ी बनेगा CSK का कप्तान, रायडू ने बताई अंदर की बात

MS Dhoni के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का फ्यूचर कैप्टन कौन होगा? अंबाती रायडू ने इसका जवाब दिया है...

Updated on: 22 Jul 2023, 04:12 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 की ट्रॉफी जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऐलान कर दिया था कि वह अगले सीजन में भी खेलना चाहते हैं. ये खबर फैंस के लिए किसी नायाब तौहफे से कम नहीं थी. लेकिन, इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है की माही हमेशा तो CSK की कप्तानी नहीं कर सकते. ऐसे में वह अपने रहते हुए ही चेन्नई को नया कप्तान देना चाहेंगे. ऐसे में अक्सर फैंस के जहन में सवाल उठता है की धोनी के बाद CSK का अगला कप्तान कौन होगा? हालांकि, अब फ्रेंचाइजी के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू ने इसका जवाब दिया है...

गायकवाड़ को CSK सौंप सकता है कप्तानी

महेंद्र सिंह धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का अगला कप्तान कौन होगा? ये सवाल पिछले कई सालों से फैंस के मन में आता है. रवींद्र जडेजा को आईपीएल 2022 में टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन वह खुद को अच्छा कैप्टन नहीं साबित कर पाए, इतना ही नहीं उनके खुद के प्रदर्शन पर भी कप्तानी का असर देखने को मिला था. इसी के कारण माही ने फिर बीच सीजन टीम की कमान वापस से संभाली.

मगर, अब अंबाती रायडू का कहना है की धोनी ने ऋतुराज गायकवाड़ को माही ने खुद तैयार किया है और वह लंबे वक्त तक CSK की कप्तानी संभाल सकते हैं. रायडू ने एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, ऋतुराज गायकवाड़ के पास चेन्नई टीम की कप्तानी एक दशक से भी अधिक समय तक करने का शानदार मौका है. धोनी ने उन्हें काफी अच्छी तरह से तैयार किया है. भारतीय टीम भी उनका पूरा इस्तेमाल करेगी. वह तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी हैं.

गायकवाड़ को मिली है टीम इंडिया की कप्तानी

अगस्त और सितंबर में चीन में खेले जाने वाले एशियन गेम्स 2023 में भारत की B टीम हिस्सा लेगी. इसके लिए बीसीसीआई भारतीय टीम का ऐलान कर चुकी है, जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ को कमान सौंपी गई है. आंकड़ों की बात करें, तो गायकवाड़ लगातार चेन्नई के लिए अच्छा प्रदर्श कर रहे हैं. IPL 2023 में चेन्नई ने 16 मैचों में 147.50 की स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए. वहीं अब तक इस खिलाड़ी ने कुल 52 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें 135.52 की स्ट्राइक रेट से 1797 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें : 21 साल बाद विराट ने दोहराया सचिन का इतिहास, 29वीं सेंचुरी से जुड़ी है बात