logo-image

IPL 2024 में सिर्फ बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरेंगे Rohit Sharma, इस खिलाड़ी की वजह से नहीं करेंगे फील्डिंग

IPL 2024 : रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल चैंपियन बनाया. लेकिन आईपीएल 2024 पहले मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को सौंप दी है.

Updated on: 10 Jan 2024, 05:22 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma IPL 2024  : आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. टीम ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीताने वाले रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बना दिया है. जिसके बाद फैंस काफी नाराज दिखाई दिए थे. इसी बीच मीडिया में बीते दिनों छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित ने यह फैसला टीम स्क्वाड में शामिल एक खिलाड़ी की वजह से लिया है.

आईपीएल में रोहित शर्मा बीते 11 साल से मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे थे. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल की सबसे सफल टीम बनी थी और 5 बार खिताब को अपना नाम किया था. लेकिन आईपीएल 2024 पहले मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को सौंप दी है. हालांकि MI का यह फैसला क्रिकेट जगत और फैंस को बिलकुल पसंद नहीं आया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : CSK, MI और RCB से भी खतरनाक हुई ये टीम, आईपीएल 2024 में सबसे मजबूत होगी प्लेइंग11

Mumbai Indians के गुप्त सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान बनने से कप्तान रोहित शर्मा काफी निराश है. जिसके चलते वह आईपीएल 2024 के सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए इम्पैक्ट खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए नजर आ सकते है. 

यह भी पढ़ें: IPL Records : किस क्रिकेटर ने आईपीएल में खेले सबसे अधिक मैच? टॉप-5 में सिर्फ भारतीय

आईपीएल 2023 के सीजन में भी रोहित बन चुके इम्पैक्ट खिलाड़ी

बता दें कि आईपीएल 2023 के सीजन में पहली बार इम्पैक्ट प्लेयर का रूल लागू हुआ था. जिसके तरह आईपीएल 2023 में कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह सूर्यकुमार यादव टीम की कमान संभाल रहे थे और रोहित शर्मा सिर्फ बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए थे. इस बार इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रोहित शर्मा इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलते नजर आ सकते हैं. हार्दिक पांड्या अभी चोटिल हैं और वह आईपीएल से फिर से एक्शन में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2008 ऑक्शन में कौन रहा था सबसे महंगा क्रिकेटर, लगी थी इतने करोड़ की सबसे बड़ी बोली