logo-image

Rohit Sharma : टी20 में रोहित शर्मा का खराब प्रदर्शन जारी, 5 मैचों में बनाए हैं सिर्फ 4 रन

IND Vs AFG : रोहित शर्मा पिछले 2 टी20 मैचों में खाता भी नहीं खोल पाए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में रोहित को खुद को साबित करने का यह आखिरी मौका है.

Updated on: 16 Jan 2024, 08:22 PM

नई दिल्ली:

IND Vs AFG : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दो मैच में खाता भी नहीं खोल पाए. जिसके बाद वह एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए है. तकरीबन 14 महीने बाद रोहित शर्मा की टी20 टीम में वापसी हुई थी, लेकिन उनका बल्ला खामोश रहा. टी20 में वापसी के साथ ही ऐसा माना जा रहा था कि  इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनका खेलना तय है, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए कप्तानी तो बहुत दूर की बात है टीम में रोहित शर्मा की जगह बनती है या नहीं इस पर ही बहस छिड़ गई है.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए रोहित शर्मा की टी20 टीम में मौका मिला है. हालांकि रोहित शर्मा वनडे में जिस फॉर्म में थे उसे वह टी20 में बरकरार नहीं रख पाए हैं. रन चेज में रोहित शर्मा का प्रदर्शन और भी खराब रहा है. पिछले 5 टी20 मैचों में Rohit Sharma खाता भी नहीं खोल पाए हैं. महज एक बार हिटमैन ने खाता खोला और सिर्फ 4 रन ही बना सके.

यह भी पढ़ें: 'आज आपका लकी दिन', आपके गाड़ी के गैस का बिल भरेंगे Chris Gayle, Universe Boss ने जीता सबका दिल

रोहित का ग्राफ हो रहा है डाउन

रोहित शर्मा 150 टी20 मुकाबले खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन चुके हैं. उन्होंने 150 मैचों की 142 पारियों में 3853 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 29 शामिल हैं. जबकि इस दौरान उनका 30.34 का औसत और 139.1 का स्ट्राइक रेट रहा है. पिछले कुछ सालों में हिटमैन का टी20 में बल्ला काफी खामोश रहा है.  

यह भी पढ़ें: Shreyas Iyer : 'मुझसे जो कहा गया, मैंने वो किया...' टीम इंडिया से बाहर होने पर पहली बार बोले अय्यर

रोहित शर्मा से होगी बड़ी पारी की उम्मीद 

वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया और फैंस को कप्तान रोहित शर्मा से बड़ी उम्मीद होगी, क्योंकि पिछले दोनों मैचों में हिटमैन खाता भी नहीं खोल पाए हैं. लेकिन रोहित के बल्ले को ज्यादा देर तक शांत करके नहीं रखा जा सकता है. तीसरे मैच में उनके बल्ले से तोबड़तोड़ पारी देखने को मिल सकती है. फैंस ये भी उम्मीद करेंगे कि रोहित टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपने पुराने अंदाज में वापसी करें.