logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG : दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा हासिल करेंगे बड़ा कीर्तिमान, इन दिग्गजों को छोड़ देंगे पीछे

रोहित शर्मा के बैट से टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ी पारी आने वाली है। अगर उनका बल्ला चला तो वे टेस्ट क्रिकेट में नए मुकाम को छू सकते हैं।

Updated on: 30 Jan 2024, 05:49 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma India vs England : इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला था. उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं आई थी. मैच की पहली पारी में वे 24 रन बनाकर आउट हो गए, वहीं दूसरी में उन्होंने 39 रन बनाए. ऐसे में अब रोहित शर्मा अगले मैच का इंतजार कर रहे होंगे. अगर दूसरे मैच में रोहित का बल्ला चला तो वो एक कीर्तिमान हासिल कर लेंगे. इसके साथ ही वे भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गजों को भी पीछे छोड़ देंगे.

रोहित शर्मा टेस्ट में पूरे कर सकते है अपने 4000 रन 

रोहित शर्मा अब तक अपने खेले गए 55 टेस्ट मैचों में 3800 रन बना चुके हैं. जिसमें 10 शतक और 16 अर्धशतक शामिल है. इस फॉर्मेट में उनका औसत 45.23 का और स्ट्राइक रेट 56.60 का है. ऐसे में साफ है कि रोहित शर्मा अपने 4000 टेस्ट रन पूरे करने से महज 200 रन ही दूर हैं. हालांकि एक मैच में 200 रन बनाना काफी मुश्किल होता है, लेकिन हिटमैन के लिए यह मुश्किल नहीं है. वह क्रीज पर टिक गए तो एक ही पारी में दोहरा शतक जड़ देंगे. साथ ही उन्हें अगले मुकाबले में दो पारियां भी खेलने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : विशाखापट्टनम में इंग्लैंड और भारत की होगी भिड़ंत, जानें यहां टीम इंडिया का कैसा रहा है रिकॉर्ड

रवि शास्त्री और मुरली विजय को पीछे छोड़ सकते हैं रोहित 

कप्तान रोहित शर्मा अगर अपने 4000 टेस्ट रन पूरा कर लेते हैं तो वे भारत के दो दिग्गजों को पछाड़ सकते हैं. दरअसल टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री के नाम 80 टेस्ट में 3830 रन हैं. वहीं मुरली विजय ने 61 टेस्ट मैचों में 3982 रन बनाए हैं. यानी रवि शास्त्री को पीछे छोड़ने के लिए महज 31 रनों की जरूरत है. वहीं मुरली विजय से आगे निकलने के लिए रोहित को बड़ी पारी की जरुरत है. रोहित शर्मा अगर 4000 के आंकड़े को पार कर जाते हैं तो वे इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के 16वें खिलाड़ी बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : लंबे समय बाद इन 4 स्टार खिलाड़ियों के बिना उतरेगी टीम इंडिया, राह नहीं होगी आसान