logo-image

Rohit Sharma : तीसरे दिन मैदान पर क्यों नहीं उतरे रोहित शर्मा? BCCI ने दी जानकारी

Rohit Sharma : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा धर्मशाला टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे? इसकी वजह बीसीसीआई ने बता दी है...

Updated on: 09 Mar 2024, 11:39 AM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी में 259 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. तीसरे दिन के खेल के दौरान रोहित शर्मा मैदान पर नहीं उतरे, जिसे देखकर फैंस परेशान हो गए. हालांकि, गेम के शुरू होने के बाद आधे घंटे बाद ही बीसीसीआई ने खुद पोस्टकर जानकारी दी कि हिटमैन फिटनेस संबंधी कारणों के चलते वह आज मैदान पर नहीं उतरेंगे.

क्यों मैदान पर नहीं उतरे Rohit Sharma?

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 5वें और आखिरी टेस्ट मैच में मैदान पर नहीं आए. ऐसे में सवाल उठने लगे कि आखिर हिटमैन मैदान पर क्यों नहीं हैं? इसपर बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया, जिसमें लिखा- कप्तान रोहित शर्मा पीठ में अकड़न के कारण तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे हैं.

ये कहना गलत नहीं होगा कि ये मैच काफी हद तक टीम इंडिया की पकड़ में है. मैच के तीसरे दिन रोहित की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम की कमान संभाल रहे हैं. बता दें, भारत ने पहली पारी में ही 259 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. वहीं लंच तक इंग्लिश टीम का स्कोर 103/5 हो गया है. अब भारत को मैच जीतने के लिए सिर्फ 5 विकेटों की दरकार है. 

रोहित शर्मा ने लगाया शतक

धर्मशाला में खेले जा रहे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी कर सभी का दिल जीत लिया. खेल के दूसरे दिन हिटमैन ने 155 गेंदों का सामना करते हुए 48वां अंतरराष्ट्रीय शतक ठोक दिया. हालांकि, वह इस शतक को बड़ा नहीं बना पाए और 103 के स्कोर पर ही विकेट गंवा बैठे. उन्होंने अपनी इस पारी में 13 चौके लगाए और 3 छक्के भी जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 63.58 से रन बनाए हैं. इसी के साथ हिटमैन ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. साल 2019 से शुरू हुई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंदर रोहित शर्मा ने 9वां शतक लगा दिया है. जबकि भारत की ओर से अब तक कोई दूसरा बल्लेबाज 4 से अधिक सेंचुरी नहीं लगा सकी है. हिटमैन ने WTC के दौरान खेली गई 54 पारियों में 9 शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं.