logo-image

Rinku Singh : रिंकू सिंह के विनिंग सिक्स का मजा हुआ किरकिरा, इस वजह से खाते में नहीं जुड़ा कोई रन

Rinku Singh Winning Six : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच की आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह के बल्ले से निकले विनिंग सिक्स को तो आपने भी देखा होगा. लेकिन उनका सिक्स काउंट ही नहीं हुआ और भारत जीत गया...

Updated on: 23 Nov 2023, 11:57 PM

नई दिल्ली:

Rinku Singh Winning Six : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच को मेजबान टीम ने अपने नाम कर लिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के दिए 209 रनों के टारगेट को चेज करने उतरी टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया और तेजी से लक्ष्य के करीब बढ़ी. मगर, आखिर में बैक टू बैक विकेट गिरने के चलते मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया. तभी आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह ने छक्का लगाया, लेकिन उससे पहले कुछ ऐसा हो गया कि टीम इंडिया जीत गई. ऐसे में रिंकू के इस विनिंग सिक्स का मजा किरकिरा हो गया.

Rinku Singh का सिक्स क्यों नहीं हुआ काउंट?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच की आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह के बल्ले से निकले विनिंग सिक्स को तो आपने भी देखा होगा. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि विनिंग सिक्स रिंकू सिंह के खाते में जुड़ेगा ही नहीं. दरअसल, आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए एक रन चाहिए थे. रिंकू क्रीज पर थे और उनके सामने सीन एबॉट थे. उन्होंने बॉल डाली और रिंकू ने उस पर छक्का लगाया. भारत की जीत पक्की हो गई और सभी को लगा कि विनिंग शॉट रिंकू के बल्ले से निकला, लेकिन टीम इंडिया को इससे पहले ही जीत चुकी थी. बात ये थी कि सीन एबॉट द्वारा फेंकी गई आखिरी बॉल नो बॉल थी और भारत को मुफ्त के एक रन से ही जीत मिल गई.

यदि आपने मैच लाइव देखा होगा, तब गौर किया होगा कि भारत की जीत के तुरंत ही बाद हूटर बज गया था, जिससे ये साबित होता है कि आखिरी बॉल नो बॉल है. इसी के चलते रिंकू का वो विनिंग सिक्स का मजा किरकिरा हो गया और वो रन उनके खाते में नहीं जुड़ा. बता दें, अपनी पारी में रिंकू ने 14 गेंदों पर 22 रन की शानदार पारी खेली है, जिसमें उनके बल्ले से 4 चौके भी निकले. 

मैच की बात करें, ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रनों का टारगेट सेट किया था. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर जीतने के लिए एक रन की दरकार थी और स्ट्राइक पर रिंकू सिंह थे. उन्होंने छक्का लगाकर एक बार फिर साबित कर दिया कि वह भारत के लिए परफैक्ट फिनिशर हैं. भले ही उनका ये विनिंग सिक्स भारत की जीत की वजह ना बना हो, मगर फैंस में एक बार फिर रोमांच भर गया.

ये भी पढ़ें : 'पापा रूम में हैं, उन्हें मुस्कुराने में अभी...' समायरा का VIDEO जीत लेगा आपका दिल