logo-image

ICC ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका, बैन हो सकता है रावलपिंडी में इंटरनेशनल मैच

रावलपिंडी पिच को लेकर पाइक्रॉफ्ट ने कहा, 'यह काफी सपाट पिच थी जिससे किसी भी तरह के गेंदबाज को कोई मदद नहीं मिलती, यही मुख्य कारण था कि बल्लेबाजों ने बहुत तेजी से रन बनाए और दोनों पक्षों ने बड़ा स्कोर खड़ा किया.

Updated on: 13 Dec 2022, 02:11 PM

नई दिल्ली:

Rawalpindi pitch: इंग्लैंड की टीम इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है. इस सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला गया था जहां बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाजी की थी और 1700 से ज्यादा रन बना दिए थे. इसके बाद रावलपिंडी की पिच की काफी आलोचना हुई थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने खुद इस पिच को शर्मनाक बताया था. अब इस पर आईसीसी ने अपना फैसला सुनाया है. आईसीसी का यह फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मुश्किलें बढ़ा सकता है. आईसीसी ने रावलपिंडी पिच को औसत से कम बताया है. 

पाइक्रॉफ्ट ने मंगलवार को अपने निष्कर्ष जारी किए और रावलपिंडी की पिच को 'औसत से भी नीचे' बताया. यह दूसरा मौका है जब रावलपिंडी की पिच को खराब रेटिंग मिली है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया जब पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए गई थी तो मुकाबले के बाद इस पिच को खराब रेटिंग दी गई थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश की बढ़ी मुश्किले, स्टार खिलाड़ी पहुंचा अस्पताल

रावलपिंडी पिच को लेकर पाइक्रॉफ्ट ने कहा, 'यह काफी सपाट पिच थी जिससे किसी भी तरह के गेंदबाज को कोई मदद नहीं मिलती, यही मुख्य कारण था कि बल्लेबाजों ने बहुत तेजी से रन बनाए और दोनों पक्षों ने बड़ा स्कोर खड़ा किया.  मैच के दौरान पिच शायद ही खराब हुई हो. चूंकि इसमें गेंदबाजों के लिए बहुत कम था, मैंने आईसीसी दिशानिर्देशों के अनुसार पिच को 'औसत से नीचे' पाया है.'

अब रावलपिंडी की पिच को आईसीसी पिच और आउटफील्ड मॉनिटरिंग के तहत दो बार डिमेरिट अंक मिल चुका है. एक और टेस्ट मुकाबले में इस पिच को डिमेरिट अंक मिलता है तो आईसीसी इस फील्ड को इंटरनेशनल मुकाबले के लिए सस्पेंड कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: क्या अब खत्म होगा रोहित का टेस्ट करियर? विदेशों में खेलने की बारी आते ही लग जाती है चोट